बाढ़ प्रभावितों को आवश्यक सुविधा मुहैया कराने के लिए निर्देश

Instructions for providing necessary facilities to flood affected people
अतिवृष्टि प्रभावितों की समस्याओं के समाधान को अधिकारियों की बैठक लेते विस अध्यक्ष।
Instructions for providing necessary facilities to flood affected people

ऋषिकेश। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष एवं ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रेम चंद अग्रवाल ने आज ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर भारी वर्षा के कारण आई बाढ़ को लेकर अधिकारियों के साथ ऋषिकेश स्थित कैंप कार्यालय में बैठक की। श्री अग्रवाल ने गौहरीमाफी क्षेत्र में 4 जेसीबी लगाने के दिये निर्देश।

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने गोहरीमाफी, साहब नगर, ठाकुरपुर, गड़ी, रायवाला खदरी हरिपुर कला आदि क्षेत्रों में आई बाढ़ को लेकर अधिकारियों को आवश्यक सुविधा मुहैया कराने के लिए निर्देशित किया। श्री अग्रवाल ने जिला आपूर्ति अधिकारी को एवं उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को निर्देशित करते हुए कहा है कि बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों वासियों को भोजन एवं राहत सामग्री शीघ्र उपलब्ध कराई जाए।

श्री अग्रवाल ने स्थानीय जनता को भी भारी बारिश को देखते हुए सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की। श्री अग्रवाल ने प्रशासन द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे सुरक्षा कार्य के प्रति संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने कहा कि गौहरीमाफी प्रभावित क्षेत्रों में 4 जेसीबी मशीन आवश्यक कार्रवाई हेतु तैनात की गई है साथ ही बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए आवश्यकता पड़ने पर ट्रॉली की व्यवस्था भी की गई है ।

एसडीआरएफ, पुलिस प्रशासन एवं अन्य विभागों को भी सचेत रहने के निर्देश

इसके साथ ही एसडीआरएफ, पुलिस प्रशासन एवं अन्य विभागों को भी सचेत रहने के निर्देश दिए गए हैं श्री अग्रवाल जी ने जिला अधिकारी देहरादून से भी दूरभाष पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। श्री अग्रवाल ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र वासियों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया ।

बैठक में उप जिलाधिकारी ऋषिकेश हरि गिरि, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता सुधीर कुमार ममगाई, कनिष्ठ अभियंता कुलदीप कुमार, कनिष्ठ अभियंता उत्तम दास, राजस्व विभाग के पदम दत्त नौटियाल, लेखपाल आदि सहित भाजपा के जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल, जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र नेगी, भगवान सिंह शंभू ,जगमोहन सिंह कंडियाल आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़ें :