सरकार कर रही फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स के साथ अन्याय : धस्माना

Injustice with frontline Corona Warriors

Injustice with frontline Corona Warriors

देहरादून। Injustice with frontline Corona Warriors प्रदेश सरकार राज्य में अपनी जान की परवाह न कर कोरोना के खिलाफ पफील्ड में काम करने वाले फ्रंट लाइन वारियर्स को प्रोत्साहित करने की बजाय उनकी न केवल उपेक्षा कर रही है बल्कि उनके वेतन तक का समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है यह आरोप आज कांग्रेस मुख्यालय में पत्रारों से बातचीत करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने राज्य की त्रिवेंद्र सरकार पर लगाया।

एक सवाल के जवाब में धस्माना ने कहा कि राज्य सरकार की आर्थिक स्थिति सही नही है। केंद्र सरकार की और से जीएसटी का क्लेम भी राज्य सरकार को नही मिल पा रहा है।

धस्माना ने कहा कि इसका एक ज्वलंत उदाहरण एसडीआरएफ की मांग पर पीआरडी द्वारा कोविड19 ड्यूटी में तैनात सौ पीआरडी जवानों को तीन महीने से वेतन न मिलने का मामला है।

उन्होंने बताया कि एसडीआरएफ की मांग पर पीआरडी द्वारा सौ जवानों की तैनाती विगत 14 जुलाई को कोविड 19 काॅंट्रोल रूम में कई गयी थी, मगर आज ढाई माह बीत जाने पर भी उनको एक रुपया वेतन एसडीआरएफ से नहीं दिया गया।

जवानों के वेतन तत्काल भुगतान किया जाये : Suryakant dhasmana

धस्माना ने कहा कि एक अल्प वेतन पाने वाला पीआरडी का जवान जिसे बामुश्किल साल भर में छह सात महीने ही ड्यूटी पर तैनाती मिलती है अगर उसे तीन तीन महीने वेतन नहीं मिलेगा तो कैसे वो अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करेगा यह चिंता का विषय है।

धस्माना ने आज इस विषय पर राज्य के मुख्य सचिव ओम प्रकाश सिंह को पत्र लिख कर मांग की कि इन सभी जवानों का वेतन तत्काल भुगतान किया जाय व इनको सरकार प्रोत्साहन के तौर पर 2000 रुपये प्रोत्साहन राशि अलग से दे|

इसकी व्यवस्था मुख्यमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में एकत्रित कई सौ करोड़ रुपया में से की जाय। श्री धस्माना ने कहा कि राज्य में कोविडकाल में काम करने वाले प्रत्येक फ्रंट लाइन वारियर्स को सरकार कुछ न कुछ प्रोत्साहन राशि दे कर सम्मानित करे।

जरा इसे भी पढ़े

दून का कचरा रुड़की में होगा निस्तारित
सोलर प्लांट लगने से मिलेगा 10 हजार युवाओं को स्वरोजगार : मुख्यमंत्री
एसजीआरआर को मिली 150 एमबीबीएस सीटों की मान्यता