सूचना सचिव ने किया कुंभ मेला मीडिया सेंटर का निरीक्षण

Information Secretary inspected Kumbh Mela Media Center
कुंभ मीडिया सेंटर का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते सूचना सचिव दिलीप जावलकर।

Information Secretary inspected Kumbh Mela Media Center

कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने के दिए निर्देश
मीडिया और सूचना विभाग के बेहतर तालमेल को कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने के दिए निर्देश
कोविड गाइडलाइन के आधार पर मीडिया सेंटर की व्यवस्था करने को कहा
पत्रकारों को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश

देहरादून। Information Secretary inspected Kumbh Mela Media Center सूचना एवं लोकसंपर्क विभाग के सचिव दिलीप जावलकर ने हरिद्वार में कुंभ मेला क्षेत्र में बनाए गए मीडिया सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सेंटर की साज सज्जा और सुविधाओं को और बेहतर करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मीडिया के साथ समन्वय के लिए सूचना विभाग और पत्रकारों की एक कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाई जाए। हरिद्वार आए सूचना सचिव श्री जावलकर ने बारीकी से मीडिया सेंटर के सभागार, वीआईपी लाउंज, कंप्यूटर कक्ष, ऑफिसर्स रूम, योगा कक्ष, टेंट कॉलोनी आदि का निरीक्षण करते हुए कहा कि मीडिया सेंटर का निर्माण 25 मार्च तक करने के निर्देश दिए गए थे, जो काफी हद तक पूर्ण हो चुका है।

सेंटर का पहुंच मार्ग और आंतरिक सुविधाएं पूर्ण कर ली गई हैं। साउंड सिस्टम के ट्रायल करने को कहा गया है। सचिव सूचना ने कहा कि मीडिया सेंटर में हर समय पत्रकारों के लिए मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था रहेगी। सेंटर में बैठने और ठहरने में भी कोविड की एसओपी का पालन करवाया जायेगा।

कुंभ मेला की कवरेज को आने के लिए पत्रकारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। उन्होंने कहा कि आगामी 1 अप्रैल से पहले वह सूचना महानिदेशक के साथ फिर से मीडिया सेंटर का निरीक्षण करेंगे। इस अवसर पर सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक राजेश कुमार, कुंभ मेला नोडल अधिकारी मनोज श्रीवास्तव आदि अधिकारी मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

जहां भी पंचायत भवनों के पुनर्निर्माण की आवश्यकता है उसके प्रस्ताव भेजे जाएं
सूबे में शीघ्र स्थापित होगा आपदा प्रबंधन शोध संस्थान : डा. धन सिंह
मुख्यमंत्री ने की ग्राम्य विकास विभाग की समीक्षा