कार्रवाई न होने से अतिथि शिक्षकों में आक्रोश

Indignation in guest teachers
Indignation in guest teachers

अल्मोड़ा। पुनर्नियुक्ति की मांग पर कोई कार्रवाई न होने से अतिथि शिक्षकों में आक्रोश ( Indignation in guest teachers ) व्याप्त है। अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए शीघ्र अपनी मांग पर कार्रवाई करने की मांग की है।

इधर अपनी मांग को लेकर देहरादून में चल रहे आंदोलन को समर्थन देने के लिए दर्जनों शिक्षक दून भी रवाना हो गए हैं। अतिथि शिक्षक संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष नवीन चंद्र उपाध्याय ने कहा है कि पिछले तीन सालों से अतिथि शिक्षक पहाड़ के दुर्गम और अति दुर्गम विद्यालयों में पूरी ईमानदारी से अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

लेकिन पिछले सात महीने से पुनर्नियुक्ति की मांग कर रहे अतिथि शिक्षकों के प्रति सरकार जरा भी गंभीर नहीं है। उपाध्याय ने कहा है कि प्रदेश सरकार को अतिथि शिक्षकों और प्रदेश के नौनिहालों के भविष्य से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने कहा है कि एक ओर सरकार शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के दावे कर रही है। वहीं सरकार की कार्यप्रणाली इस मंशा पर पानी फेर रही है। उपाध्याय ने बताया है कि अतिथि शिक्षक अपनी मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से देहरादून में आंदोलनरत है।

इस आंदोलन को मजबूत करने के लिए सल्ट के अतिथि शिक्षक भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने अतिथि शिक्षकों के शिष्टमंडल को देहरादून रवाना करते हुए अधिक से अधिक शिक्षकों से इस आंदोलन में भागीदारी करने की बात कही है।

जरा यह भी पढ़े