68 लाख की साइबर धोखाधड़ी में दिल्ली आईडीएफसी बैंक का मैनेजर गिरफ्तार

IDFC Bank manager arrested
पकड़ा गया आरोपी।

IDFC Bank manager arrested

देहरादून। IDFC Bank manager arrested 68 लाख की साइबर क्राइम धोखाधड़ी मामले में उत्तराखंड एसटीएफ ने दिल्ली के बैंक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। बीमा पॉलिसी के नवीनीकरण और प्रीमियर को शेयर मार्केट में लगाकर भारी मुनाफा दिलाने के नाम पर फ्रॉड करने मामले में दर्ज मुकदमे के आधार पर एसटीएफ द्वारा दिल्ली स्थित आईडीएफसी बैंक मैनेजर आदित्य त्यागी गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसटीएफ के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी आदित्य त्यागी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं इस धोखाधड़ी मामले में मुख्य अभियुक्त देवेश नंदी की पूर्व में गिरफ्तारी की जा चुका है। एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक देहरादून के रायपुर निवासी शिकायतकर्ता द्वारा साइबर पुलिस स्टेशन उत्तराखंड में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

शिकायतकर्ता के अनुसार आईडीएफसी बैंक अधिकारी आदित्य त्यागी द्वारा बीमा पॉलिसी को नवीनीकरण और प्रीमियर की धनराशि को शेयर मार्केट में लगाकर भारी मुनाफा करने का झांसा देकर ऑनलाइन 68 लाख रुपये की साइबर धोखाधड़ी की गई।

हालांकि इस मामले में मुख्य अभियुक्त देवेश नंदी को एसटीएफ पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। फिलहाल दिल्ली से गिरफ्तार किए गए आईडीएफसी बैंक के अधिकारी आदित्य त्यागी से पूछताछ कर देहरादून कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

जरा इसे भी पढ़े

पेट्रोल पंप में हुई लूट का आरोपी दबोचा
लाखों की स्मैक के साथ दो गिरफ्तार
सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, 2 युवक गिरफ्तार