दिलीप कुमार को किया जायेगा आईसीयू स्थानांतरित

Dilip kumar

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता दिलीप कुमार को 3 दिन पहले किडनी में तकलीफ के कारण अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनकी तबियत में कोई पर्याप्त सुधार नहीं आ रहा है। दिलीप कुमार को किडनी की खराबी और संकट के कारण 2 अगस्त को मुंबई के सबरबन बांद्रा क्षेत्र में स्थित लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले 3 दिन से दिलीप कुमार का इलाज जारी है, जहां उनकी तबियत में कोई पर्याप्त सुधार नहीं आ रहा है, जिसके आधार पर उन्हें आईसीयू वार्ड में स्थानांतरित करने का फैसला किया गया है।
जरा इसे भी पढ़ें : मैंने बॉलीवुड से संबंध रखने वाली 25 महिलाओं के साथ यह शर्मनाक काम किया

समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) ने अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए अपनी खबर में बताया है कि दिलीप कुमार को 2 से 3 दिन तक आईसीयू में स्थानांतरित किया जाएगा। अस्पताल के उपाध्यक्ष अजय कुमार पांडेय ने बताया कि दिलीप कुमार की तबीयत पहले से बेहतर है, लेकिन उन्हें आगे के इलाज के लिए आईसीयू स्थानांतरित किया जाएगा। उनका कहना था कि दिलीप कुमार को उनकी अधिक उम्र के कारण गहन चिकित्सा वार्ड में स्थानांतरित करके इलाज किया जाएगा।
जरा इसे भी पढ़ें : अक्षय कुमार की फिल्म टाॅयलेट, एक प्रेम कथा रिलीज से पहले लीक

उन्होंने बताया कि कार्डयूलाजसट डॉक्टर नयतन घोकल और नीफरोलाजिस्ट अरुण शाह की अध्यक्षता में गठित मेडिकल बोर्ड 94 वर्षीय अभिनेता के इलाज के लिए तैनात है। गौरतलब है कि दिलीप कुमार को किडनी में तकलीफ तब हुई, जब उन्हें पेशाब करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें इलाज के लिए 2 अगस्त की सुबह अस्पताल भर्ती किया गया। अस्पताल प्रशासन के अनुसार दिलीप कुमार को पेशाब में तकलीफ और मूत्र नालियों के संक्रमण सहित बुखार भी हो गया था, जिस वजह से उन्हें सांस लेने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा था।
जरा इसे भी पढ़ें : दूसरों की ठुकराई फिल्म में अक्षय कुमार ने क्यों काम किया?

गौरतलब है कि पिछले कुछ साल से अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत खराब है, पिछले साल भी उन्हें सांस में तकलीफ के कारण मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस साल जून में सोशल मीडिया पर अचानक उनके चल बसने की समाचार वायरल हुई थीं, जिस पर अभिनेता खुद भी परेशान हो गए थे। बाद में दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से ऐसी खबरों को झूठा करार देते हुए कहा गया था कि उनकी तबीयत लगातार सुधार हो रहा है। दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से सिलसिलेवार ट्ईटस किए गए थे।