मजाक उड़ाना बना वरदान किया कुछ ऐसा कि पति भी हुआ हैरान

bits ayal

वजन कम करना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन अमेरिका में रहने वाली महिला बीट्स अयाल ने यह साबित कर दिया कि अगर इंसान कुछ प्राप्त करना चाहे तो कोई भी इसे रोक नहीं सकता। किसी का पति उसे धोखा दे रहा हो यह वास्तव में एक अप्रिय बात है लेकिन फिर वही पति अपनी दोस्त के साथ मिलकर अपनी पत्नी के वजन का मजाक उड़ाए तो इससे भी बुरी और कोई बात नहीं होगी, और बीट्स अयाल के साथ कुछ ऐसा ही हुआ।
bits ayal
इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार ह्यूस्टन में रहने वाली अयाले ने अपनी बेटी के जन्म के कुछ माह बाद अपने पति के फोन में उनकी दोस्त के मैसेज पढ़े जब उन्हें इस बात का अंदाजा हुआ कि उनके पति उन्हें धोखा दे रहा है। और केवल यही नहीं वह अपने वजन का भी मजाक उड़ाते हैं। 34 वर्षीय अयाल के अनुसार ‘मैं अपने पति के साथ तब से हूं जब मैं 17 साल की थी, मैने अपने रिश्ते को बहुत कुछ दिया’।
bits ayal
उन्होंने कहा कि ‘मुझे जब इस बात का अंदाजा हुआ कि वह मुझे धोखा दे रहा है तो टूट गई, मैने ऐसे मैसेज भी पढ़े जिनमें वे और उनकी दोस्त मुझे गाय और मोटी बुलाते थे। अयाल के अनुसार ‘इस समय मैं नहीं जानती थी कि मुझे क्या करना चाहिए, तब भी मेरा वजन 100 किलो से अधिक था, मेरे साथ मेरी 6 महीने की बेटी थी और सब कुछ बदल चुका था’। इसके बाद अयाल ने अपना 48 किलो वजन कम किया, वह पहले अपना वजन कम करने की कोशिश कर रही थीं लेकिन उनके पति और दोस्त के मैसेजों को पढ़ने के बाद उन्हें ऐसा करने के लिए साहस मिली।
जरा इसे भी पढ़ें : इस तस्वीर में क्या भयानक बात छिपा है?

उन्होंने अपना वजन कम करने के लिए चीनी से बनी वस्तुओं और जंक फूड से परहेज किया। अयाल ने साथ ही जिम जाना भी शुरू किया जिसके बाद 2 वर्षों में वे अपने अंदर ऐसी बदलाव लाई कि वह अपना वजन कम करने की कोशिश में लगे लोगों के लिए एक उदाहरण बन गईं। इस समय अयाल के इंस्टाग्रम खाते 72000 फॉलोअर्स हैं जो उनकी कहानी से प्रभावित हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : इस तस्वीर में छिपी गड़बड़ पकड़ कर सकते हैं?
जरा इसे भी पढ़ें : कोर्ट का आदेश कब्र पर उगा सकेंगे सब्जियां