लाखों के जेवर चोरी करने वाले पति पत्नी गिरफ्तार

Husband and wife arrested for stealing jewelry worth lakhs

Husband and wife arrested for stealing jewelry worth lakhs

देहरादून | Husband and wife arrested for stealing jewelry worth lakhs कोतवाली कैंट पुलिस ने लाखों के जेवर चोरी करने वाले दोनों पति पत्नी को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार बीती 15 मार्च को शिकायतकर्ता नीरज जैन निवासी आर्दश आकाशदीप कॉलोनी ने कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि शिकायतकर्ता अपने पुत्र के पास बैंगलुरू गए थे।

जब 14 मार्च को शिकायतकर्ता देहरादून वापस आये तो उनके घर की खिड़की खुली हुई थी,व किसी अज्ञात के द्वारा खिड़की के रास्ते घर मे घुसकर अलमारी व लॉकर से सोने व हीरे के जेवरात व एक लाख रुपये चोरी कर लिए थे।

उक्त घटना को देखते हुए एसएसपी द्वारा चोरों की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश देकर एक पुलिस टीम गठित की गई।गठित पुलिस टीम द्वारा चोरी की घटना का बारीकी से विश्लेषण कर सभी सीसीटीवी कैमरों को चेक किया।

इस दौरान पुलिस टीम को घटना स्थल पर एक सन्दिग्ध स्कूटी दिखाई दी, जिसका सामने का नम्बर गायब था व पीछे का नम्बर प्लेट आधी मुड़ी हुई थी।उक्त स्कूटी का पुलिस टीम को मुजफ्फरनगर जाने की जानकारी प्राप्त हुई जिस पर पुलिस टीम मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हुई। स्कूटी का नम्बर की जानकारी प्राप्त करने पर मालूम हुआ कि यूपी-12-एडी-2162 नम्बर की स्कूटी किसी प्रदीप कोहली के नाम पर पंजीकृत है।

उक्त चोरी की घटना में प्रदीप कोहली के संलिप्तता पाए जाने पर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया। मुखबिर की सूचना पर जानकारी प्राप्त हुयी की प्रदीप कोहली शातिर किस्म का अपराधी है।व देहरादून में हुई चोरी भी प्रदीप कोहली द्वारा ही कि गयी थी जिस पर आज दूंन पुलिस द्वारा अभियुक्त प्रदीप कोहली (उम्र40)पुत्र स्व.मनोहर लाल निवासी मलहपुरा सरबन रोड सिविल लाइन,मुजफ्फरनगर व उसकी पत्नी पूनम(उम्र40) को उक्त चोरी के माल को बेचने जाते हुए कच्ची सड़क मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया।

अभियुक्त के घर से चोरी के 27 हज़ार रुपये भी बरामद हुए।अभियुक्त पर उत्तर प्रदेश में बहुत सारे आपराधिक मुकदमें दर्ज है।

जरा इसे भी पढ़े

पचास लाख की रंगदारी मांगने वाले राठी गैंग का कुख्यात गिरफ्तार
इंश्योरेंस के नाम पर करोड़ों के फर्जीवाड़े के दो और आरोपी गिरफ्तार
एसटीएफ ने पश्चिम बंगाल से शातिर साइबर ठग को किया गिरफ्तार