उत्तराखंड की बेटी ने किया डीआईटी यूनिवर्सिटी का नाम रोशन

Himani Singh
हिमानी सिंह|

Himani Singh

हिमानी सिंह को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे मेडल से सम्मानित
उत्तराखंड से एकमात्र कैडेट जिसने टॉप 3 में बनाई जगह

देहरादून। Himani Singh उत्तराखंड की बेटी हिमानी सिंह ने डीआईटी यूनिवर्सिटी का नाम रौशन किया है। 26 जनवरी के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाली पीएम परेड में माननीय प्रधानमंत्री करेंगे मैडल से सम्मानित।डी आई टी यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर के के रैना एवं एनसीसी ट्रेनर लेफ्टीनेंट बृजलता ने हर्ष जताते हुए कहा की यह यूनिवर्सिटी के लिए गर्व की बात है।

उन्होंने बताया कि हिमानी सिंह मेकैनिकल इंजीनियरिंग थर्ड ईयर की छात्रा है और हमेशा से बहुत अलग व्यक्तित्व की छात्रा रही है। उन्होंने बताया कि मेकैनिकल इंजीनियरिंग में ज़्यादातर लड़कियां नहीं होती पर हिमानी को हमेशा से कुछ अलग करना था। उसका सपना है कि वो डिफेंस में जाये और औरोनॉटिकल फील्ड में जा कर देश की सेवा करे।

हिमानी की ट्रेनिंग के बारे लैफ्टिनेंट बृजलता ने बताया कि यह यूनिवर्सिटी का पहला एन सी की का बैच है और हिमानी 530 कैडेट्स में दूसरी पोज़िशन पर थी। उसकी डिफेंस में जाने का पैशन ही है जो मात्र छह माह की ट्रेनिंग में ही वो टॉप 3 में है और आज उसको हमारे प्रधानमंत्री मैडल प्रदान कर रहे है।

इस मौके पर हिमानी के माता पिता अजय कुमार सिंह एवं शबनम सिंह भी मौजूद थे जिन्होंने हिमानी के सपनों के बारे में बताया कि वो कितनी हार्ड वर्किंग है, पहले ट्रेनिंग, फिर कॉलेज सब बहुत अच्छे से मैनेज करती है।

जरा इसे भी पढ़े

अल्ट्रासाउंड केंद्रों और क्लीनिकों पर रखी जाये निगरानी : डीएम
मुख्यमंत्री ने किया राज्य के पहले बाल मित्र थाने का शुभारम्भ
कृषि मंत्री ने प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की