संदिग्ध परिस्थितियों में राजमिस्त्री ने दी जान

Hanged
पूछताछ करती हुई पुलिस ।
संदिग्ध परिस्थितियों में राजमिस्त्री ने दी जान Hanged

रुद्रपुर । अज्ञात कारणों के चलते शान्ति विहार कालोनी में फांसी लगाकर राजमिस्त्री ने जान दे दी। भवन स्वामी से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक जानकारी लेकर व्यक्ति को जिलाचिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। साथ ही मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी। मृतक के परिजनों ने आत्महत्या की घटना से इंकार करते हुए उसकी हत्या का अंदेशा जताया है।

40 वर्षीय राजू जाटव पुत्र थान सिंह शान्ति विहार कालोनी में पत्नी निशा, तीन पुत्रियों 12वर्षीय संजू, 8 वर्षीय रिंकू व 5 वर्षीय रीता के साथ किराये के मकान में रहता था और राज मिस्त्री का काम करता था। उसके साथ उसका साला सुनील भी रहता था जो सिडकुल स्थित फैक्ट्री में काम करता है। बताया जाता है कि गत 7मई को उसकी पत्नी निशा अपने भाई सुनील की शादी में शामिल होने के लिए तीनों पुत्रियों सहित अमरोहा गयी थी।

खिड़की से राजू को फांसी से लटका ( Hanged ) देखा

घर में राजू ही मौजूद था। रात्रि में राजू कमरे में चला गया। भवन स्वामी जब किसी कार्य के लिए उसके कमरे में गया तो उसने कमरे के भीतर खिड़की से राजू को फांसी से लटका देखा। उसने भवन में रह रहे अन्य किरायेदारों को इसकी सूचना दी साथ ही पुलिस को भी घटना से अवगत कराया।




सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि राजू पंखे के कुण्डे से फांसी पर लटका हुआ था। पुलिस ने भवन स्वामी से मृतक के संबंध में आवश्यक जानकारी ली और शव को फांसी से उतारकर इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। आज प्रातः जब मृतक के परिजन यहां वापस लौटे उनका कहना था कि राजू ने आत्महत्या नहीं की बल्कि किसी ने उसकी हत्या की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जरा इसे भी पढ़ें :