राज्य में कोविड से हुई मौतों के आंकड़ों को छुपा रही सरकार : धस्माना

Government hiding statistics of deaths

Government hiding statistics of deaths

कोविड मौतों को छुपाने वाले अस्पतालों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही

देहरादून। Government hiding statistics of deaths उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने राज्य सरकार पर कोविड संक्रमितों व कोविड संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या के आंकड़ों को कम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ टेस्टिंग कम करके आंकड़ों को नीचे लाने का खेल सरकार कर रही|

दूसरी ओर जो मरीज कोविड पाॅजिटिव या कोविड के लक्षणों के कारण अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती हो रहे हैं और उनकी मृत्यु हो रही है उनको कोरोना नेगेटिव दिखा कर कोविड से मृत्यु छुपाई जा रही है।

धस्माना ने कहा कि बड़े पैमाने पर अस्पतालों में ऐसा हो रहा है जिसके कारण जिस मरीज का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकाॅल में होना चाहिए उनको घर ले जाने की अनुमति अस्पताल दे रहे हैं, जिसके कारण संक्रमण फैलने की संभावना भी अधिक हो रही है।

उन्होंने ऐसे अस्पतालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की है जो कोविड मौतों को छुपा रहे हैं। धस्माना ने कहा कि अब पर्वतीय जनपदों में जिस प्रकार संक्रमण फैल रहा है|

पहाड़ों में टेस्टिंग की सुविधा नहीं के बराबर है वहां आने वाले दिनों में मुश्किल बढ़ने वाली है और सरकार अभी तक पहाड़ों में मोबाइल टेस्टिंग लैब शुरू नहीं कर पाई है जो बड़ी चिंता का विषय है। धस्माना ने कहा कि सरकार को तत्काल राज्य के सभी पर्वतीय जनपदों जहां टेस्टिंग लैब नहीं है वहां मोबाइल टेस्टिंग लैब शुरू करने की मांग की।

जरा इसे भी पढ़े

एसएसपी ऊधमसिंह नगर दलीप सिंह का सभी के लिए भाईचारा का पैगाम
प्रदेश में नहीं होने देंगे ऑक्सीजन की कमी : सतपाल महाराज
यूकेडी और पर्वतजन फाउंडेशन ने जरूरतमंदों को बांटी राशन किट