गीताराम नौटियाल की कुर्की के लिए एसआइटी ने कराई मुनादी

Gitaram Nautiyal's property will be attached

Gitaram Nautiyal’s property will be attached

देहरादून। Gitaram Nautiyal’s property will be attached छात्रवृत्ति घोटाले में फंसे समाज कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक गीताराम नौटियाल की संपत्ति कुर्क करने के लिए एसआइटी ने देहरादून में मुनादी कराई। नौटियाल जल्द सरेंडर नहीं करते हैं तो एसआइटी की उनकी संपत्ति कुर्क करेगी।

छात्रवृत्ति घोटाले में समाज कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक गीताराम नौटियाल के खिलाफ देहरादून की एंटी करप्शन कोर्ट से गैर जमानती वारंट 20 दिन पहले जारी हुए थे।

एसआइटी ने नौटियाल की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी की, लेकिन वह हाथ नहीं आए। इसके बाद एसआइटी ने नौटियाल की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया आगे बढ़ाते हुए कोर्ट से अनुमति मांगी।

चार दिन पहले कोर्ट ने नौटियाल के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई को हरी झंडी दिखा दी थी। उसके बाद एसआइटी की एक टीम देहरादून में बसंत विहार स्थित गीताराम नौटियाल के घर पहुंची।

जल्द से जल्द सरेंडर करने के लिए कहा गया

टीम ने नौटियाल के घर पर नोटिस चस्पा करने के साथ-साथ ढोल के साथ आस-पास के क्षेत्र में मुनादी कराई। इसमें गीताराम नौटियाल से जल्द से जल्द सरेंडर करने के लिए कहा गया है।

साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है कि नौटियाल जल्द सरेंडर नहीं करते हैं तो उनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी। एसआईटी प्रभारी मंजूनाथ टीसी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि कोर्ट की अनुमति पर गीताराम नौटियाल के घर कुर्की नोटिस चस्पा किया गया है।

मुनादी भी कराई गई है। जल्द ही नौटियाल खुद को कानून के हवाले नहीं करते हैं तो उनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी। छात्रवृत्ति घोटाले में जेल गए समाज कल्याण विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक अनुराग शंखधर के खिलाफ ट्रायल की अनुमति मिल गई है।

कुछ दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आए अनुराग शंखधर के खिलाफ देहरादून की एंटी करप्शन कोर्ट में ट्रायल शुरू किया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़ें

पिंकी हत्याकांड : खुलासे की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग
लूट मामले में पुलिस पर गिर सकती है गाज
बचत खाता खोलने के नाम पर धोखाधड़ी