गरीब सिर्फ चुनाव जीतने का जरिया नहीं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहुंचे। बैठक को संबोधित करते उन्होंने कहा कि राजनीतिक चंदे में पारदर्शिता रखा जाये। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की गरीब जनता हमारे लिए चुनाव जीतने का जरिया नहीं हैं। और न ही यह हमारे लिए सिर्फ वोट बैंक है। ये हमारे लिए सेवा का अवसर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में कहा कि देश के गरीबों ने दिल से माना कि नोटबंदी का फैसला भ्रष्टाचार को खत्म करने वाला होगा। उन्होंने कहा कि मैं गरीबी में जन्मा एवं गरीबी में जिया हूं। देश में कुछ लोग तो स्टाईल में जीते हैं लेकिन हमारी सरकार गरीबों के जीवनस्तर की चिंता करती है। गरीबों की ताकत को हमारी सरकार बढ़ाएगी।
वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत पक्की करे। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि चुनाव में अपने रिश्तेदारों, भाई-भतीजों, बेटे-बेटियों को दिकट दिलवाने के लिए दबाव न बनाएं। संगठन को जो सही लगेगा उसे टिकट दिया जायेगा। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव में मिल कर करना होगा और इन 5 राज्यों में जीत पक्की करनी होगी।
गौरतलब है कि पांच राज्यों में चुनाव के मद्देनजर यह मीटिंग इस महीने रखी गई। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारीणी की बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने मोदी के भाषण के बारे में मीडिया को जानकारी दी। इनके अुनसार, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ‘राजनीतिक चंदे में पारदर्शिता आनी चाहिए और भाजपा इसमें बहुत सक्रिय किरदार निभाएगी। सभी दल मिलकर इस पर सहमति बनाएं।’’
प्रसाद के अनुसार मोदी ने कहा कि आलोचनाएं स्वागतयोग्य हैं। आरोपों से कभी घबराना नहीं चाहिए। हमारे अंदर की सच्चाई एवं संकल्प हमें अच्छाई के रास्ते पर हमेशा आगे बढ़ाते रहेंगे।’ ‘गरीबी हमारे लिए केवल चुनाव जीतने का जरिया नहीं हैं। हम इन्हे वोट बैंक के नजरिए से नहीं देखते। गरीबी हमारे लिए सेवा का अवसर है। गरीबों की सेवा करना प्रभु की सेवा जैसा कार्य है और यही संकल्प लेकर हमारी सरकार काम कर रही है।