ओएलएक्स पर फोन बेचने का झांसा देकर 16 हजार की ठगी

Fraud of 16 thousand

Fraud of 16 thousand

रुड़की। एक ठग ने खुद को सैन्यकर्मी बताकर ओएलएक्स पर फोन बेचने का झांसा देकर 16 हजार की ठगी ( Fraud of 16 thousand ) कर ली। युवक को छह हजार रुपये में स्मार्ट फोन बेचने का झांसा दिया था। जबकि, बाकी की रकम वापस करने की बात कही थी।

पीड़ित ने पुलिस को मामले की तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के बंदा रोड निवासी दानिश राजमिस्त्री हैं।

उन्होंने ओएलएक्स पर स्मार्ट फोन का एक विज्ञापन देखा था, जिसमें छह हजार रुपये में स्मार्ट फोन बेचने की बात कही गई थी। नए फोन की कीमत करीब 60 हजार रुपये बताई गई थी। दानिश ने विज्ञापन में दिए गए नंबर पर फोन किया।

छह हजार रुपये में फोन बेचने की बात कही

फोन उठाने वाले ने खुद को सैन्यकर्मी बताया और छह हजार रुपये में फोन बेचने की बात कही। इसके लिए उन्हें खाते में 16 हजार रुपये जमा कराने होंगे। वह छह हजार रुपये का मोबाइल उनके बताए गए पते पर भिजवा देगा।

साथ ही बाकी की 10 हजार की रकम उसके बैंक खाते में वापस भेज दी जाएगी। बातों में आकर दानिश ने उसके बताए गए बैंक खाते में 16 हजार रुपये जमा करा दिए। गुरुवार सुबह जब दानिश ने उस नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद मिला।

सुबह से उसने कई बार नंबर मिलाने का प्रयास किया, लेकिन नंबर बंद ही मिला। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने गुरुवार दोपहर सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचकर पुलिस को मामले की शिकायत की। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीज सिंह ने बताया कि आरोपित का मोबाइल नंबर ट्रेस किया जा रहा है।

जरा इसे भी पढ़ें

45 लाख में जमीन बेचकर भी नहीं दे रहा कब्जा
दून में दो शव मिलने से सनसनी
वाहन चोर गिरोह के तीन शातिर गुर्गे गिरफ्तार