जेब में रखे जाने वाला सबसे सस्ता लैपटाॅप तैयर जानिए इसकी खासियत

laptop

बीजिंग। वैसे तो एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियां भी पोर्टेबल यानी एक बटुआ की तरह फोल्ड होने वाला लैपटॉप तैयार करके बेचने के लिए पेश कर चुकी हैं, लेकिन अब उनका मुकाबला करने के लिए चीन की एक कंपनी ने सबसे सस्ता लैपटॉप तैयार कर लिया है। चीनी कंपनी द्वारा तैयार किए गए पोर्टेबल लैपटॉप अभी तक तैयार होने वाले पोर्टेबल लैपटॉप से सबसे सस्ता है, जबकि यह सुविधाओं में भी एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट लैपटॉप जैसा ही है।
laptop f
गेम पैड डिजीटल (जीपीडी) नामक चीनी कंपनी द्वारा तैयार किए गए पोर्टेबल लैपटॉप का आकार केवल 7 इंच है, और यह फोल्ड के बाद जेब में आराम से समा जाता है। कोड कवर से लेस इस लैपटॉप का रैम 8 जीबी, स्क्रीन भी 7 इंच, और इसका डिस्प्ले 1920 बाय 1200, वजन आधा किलो से भी कम, इंटरनल स्टोरेज क्षमता 128 जीबी, जबकि कीमत केवल 399 डॉलर 599 डॉलर तक है, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट के ऐसे ही लैपटॉप की कीमत इससे दोगुनी है, एप्पल की कीमत 1010 डॉलर है।

कंपनी का दावा है कि इस लैपटॉप की बैटरी 12 घंटे तक चलती है, यह स्मार्ट लैपटॉप गोल्डन और हल्के सफेद कलर के रंगों में उपलब्ध है। कंपनी ने इस लैपटॉप की ऑनलाइन खरीद के लिए एक अभियान शुरू कर रखा है, जिसकी इसकी कीमत केवल 399 डॉलर रखी गई है, ऑनलाइन बुकिंग कंपनी की वेब साईट पर दिया जा सकता है। कंपनी के अनुसार इस लैपटॉप को ऑनलाइन बुकिंग इस महीने के अंतिम तक दिया जा सकता है, जबकि आरक्षण के बाद जून 2017 से आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।
जरा इसे भी पढ़ें : एलजी के नए स्मार्ट मोबाइल की तस्वीरे लीक

इस पोर्टेबल लैपटॉप की विशेषता यह है कि इसमें ब्लूटूथ प्रणाली भी है, कंपनी का दावा है कि आधुनिक प्रौद्योगिकी के उपयोग के कारण इस पोर्टेबल लैपटॉप की गति दूसरे पोर्टेबल या बड़े आकार के लैपटॉप से ​​अधिक है।

जरा इसे भी पढ़ें : नहीं जरूरत नींद की गोली की अब इसे करे इस्तेमाल 10 मिनट में आयेगी नींद
जरा इसे भी पढ़ें :गूगल के माध्यम से कमाएँ हजारों डॉलर