दुनिया को अलविदा कह गये मशहूर शायर राहत इंदौरी

Famous poet Rahat Indori died

Famous poet Rahat Indori died

कोरोना की वजह से हुए थे भर्ती, 2 बार आया दिल का दौरा
अरबिदों के डाॅक्टर्स ने कहा, उन्हें और भी थी कई परेशानियां

मशहूर शायर डाॅ. राहत इंदौरी का हर्ट अटैक से निधन (Famous poet Rahat Indori died) हो गया। राहत इंदौरी कोरोना से संक्रमित होने के बाद इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती हुए थे। अगले ही दिन उनका निधन हो गया है। इसके बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर है।

राहत इंदौरी ( Rahat Indori ) पाॅजिटिव आने के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे। मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद को पाॅजिटिव होने की जानकारी दी थी। साथ ही कहा था कि मुझे और मेरे परिवार को कोई फोन नहीं करेगा। राहत इंदौरी को पहले से भी कई तरह की बीमारी थी। उन्होंने शुगर और हर्ट की भी दिक्कत थी।

अरबिंदो अस्पताल के डाॅक्टर विनोद भंडारी ने कहा है कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन्हें 2 बार दिल का दौरा पड़ा था। उसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ती गई है। हम लोग उन्हें बचा नहीं सके।

उन्हें 60 फीसदी निमोनिया था। डाॅक्टरों ने कहा कि उन्हें पहले से निमोनिया था। डाॅक्टर्स ने कहा कि उनका 70 प्रतिशत लंग खराब , कोविड पाॅजीटिव, हाईपर टेशंन और डायबिटिक की दिक्कत थी।

अरबिंदो अस्पताल में शिफ्ट हुए थे

नवभारतटाइम्स.काॅम के मुताबिक डाॅ राहत इंदौरी (Dr. Rahat Indori ) रविवार को ही एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे। कोविड रिपोर्ट आने के बाद वह अरबिंदो अस्पताल में शिफ्ट हुए थे।

सुबह उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है।

अरबिदों हाॅस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।

शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यत्त किया

राहत इंदौरी के निधन से पूरे एमपी में शोक की लहर है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan ) ने भी ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है।

उन्होंने लिख है कि अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अजीज राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है।

मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दें।

कमलनाथ ने भी शोक व्यक्त किया

पूर्व सीएम कमलनाथ ( Former CM Kamal Nath ) ने भी राहत इंदौरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि ख्यात शायर , प्रदेश ही नहीं देश की शान राहत इंदौरी साहब के दुःखद निधन का समाचार सुन मैं स्तब्ध हूं।

आज सुबह ही उनके अस्वस्थ होने का समाचार मिला , हम सभी ने दुआ की कि वे जल्द स्वस्थ हो लेकिन वो हमें यूं अचानक , असमय छोड़ जाएंगे , यह विश्वास नहीं हो रहा है।

दून से था खास लगाव

डाॅ. राहत इंदौरी के निधन से पूरा देश सदमें में है। राहत साहब का देहरादून से खास लगाव था, वह अकसर यहां आयोजित होने वाले मुशायरों में शिरकत करने आया करते थे। कई साल से रातह इंदोरी ग्राफिक एरा विवि में होने वालो कार्यक्रमों में शामिल हो रहे थे।

उन्के निधन पर डाॅ. एस फारूक, कमल घनशाला, असलम खतोलवी, मोहम्मद शाहनजर, हाजी शेख इकबाल हुसैन आदि ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

मुशायरा व कवी सम्मेलन आयोजित कराने वाले मोहम्मद शाहनजर ने कहा कि प्रख्यात शायर देश ही नही दूनिया की शान राहत इंदौरी साहब के दुःखद निधन का समाचार सुन मैं स्तब्ध हूं।

आज सुबह ही उनके अस्वस्थ होने का समाचार मिला , हम सभी ने दुआ की कि वे जल्द स्वस्थ हो लेकिन वो हमें यूं अचानक, असमय छोड़ जाएंगे, यह विश्वास नहीं हो रहा है।

जरा इसे भी पढ़ें

‘मोदी जिंदाबाद’ नहीं बोला तो बुजुर्ग गफ्फार को पीटा
वाह रे यूपी पुलिस, जिंदा बेटी के मर्डर में पिता व भाई को भेजा जेल
बहुजनों के लिए 5 अगस्त ‘काला दिन’