पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसाः 97 की मौत, 200 से ज्यादा घायल

कानपुर। कानपुर के पास इंदौर से पटना ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक 97 लोगों की मौत होने की पुष्टि की जा चुकी है। इंदौर से पटना जा रही इंदौर-पटना एक्सप्रेस रविवार सुबह तड़के कानपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह हादसा कानपुर से लगभग 100 किलोमीटर दूर पुखरायां के पास हुआ। अचानक ही  ट्रेन की 14 बोगियां पटरी से उतर गईं। यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि बोगिया किस कारण उतरी? हादसे में गंभीर रूप से घायल होने वालो की संख्या 76 लोग हो गई है, जबकि 160 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। घायलों को फौरी तौर से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।
इस बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। रेल मंत्रालय की ओर से मृतकों के परिवारों को 3.5 लाख रुपये, गंभीर घायलों को 50,000 रुपये एवं मामूली रूप से घायल लोगों को 25,000 रुपये दिए जाएंगे।
वहीं उत्तर प्रदेश सरकार मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये , गंभीर घायलों एवं, मामूली रूप से घायल लोगों को 25,000 रुपये दिए जाएंगे। दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने भी रेल हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। एमपी सरकार मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये,  गंभार घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।