तुलाज इंस्टिट्यूट के एनसीसी कैडेट्स का उत्कृष्ट प्रदर्शन

Excellent performance by NCC cadets of Tulaj Institute
इंस्टिट्यूट के एनसीसी कैडेट्स।

Excellent performance by NCC cadets of Tulaj Institute

देहरादून Excellent performance by NCC cadets of Tulaj Institute। तुलाज इंस्टिट्यूट के राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) कैडेट्स फरवरी 2023 में बी सर्टिफिकेट परीक्षा में शामिल हुए और सभी 15 कैडेट्स ने सराहनीय ग्रेड हासिल एक बार फिर अपनी उत्कृष्टता साबित की है।

इस बैच ने भविष्य के कैडेटों के लिए एक मानदंड स्थापित करते हुए एनसीसी कार्यक्रम के प्रति अपने समर्पण और प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया है।

तुलाज इंस्टिट्यूट के 11 से अधिक एनसीसी कैडेटों ने अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन और प्रशिक्षण के प्रति प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए प्रतिष्ठित अल्फा ग्रेड (एवाईई) प्राप्त किया। इन महत्वाकांक्षी कैडेटों ने अपने अनुशासन, नेतृत्व और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन कर अपने संस्थान को गौरवान्वित किया है।

सीनियर विंग (एसडब्ल्यू) श्रेणी में शीर्ष उपलब्धि हासिल करने वालों में, एसयूओ सृष्टि सौम्या ने एनसीसी कार्यक्रम के लिए अपने उल्लेखनीय कौशल और समर्पण का प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया। वहीँ जूनियर विंग (एसडी) श्रेणी में, सीडीटी दीपांशु घटोरी ने अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा और प्रतिबद्धता का उदाहरण देते हुए उच्चतम ग्रेड हासिल किए।

लेफ्टिनेंट करण राठौर और एसएम (सेवानिवृत्त) विजय सिंह मेहरा के अथक प्रयासों और विशेषज्ञ मार्गदर्शन ने तुलाज इंस्टिट्यूट के एनसीसी कैडेट्स को मजबूत नेतृत्व गुणों वाले अनुशासित व्यक्तियों के रूप में आकार दिया है और ऊंचाइयों तक पहुंचाया है।

इसके अलावा, कैडेटों ने 29 यूके बीएन एनसीसी के सर्वोच्च स्कोररों के बीच अपनी पहचान बनाई है, और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ प्रतिस्पर्धा साबित की है। उनका उल्लेखनीय प्रदर्शन तुलाज इंस्टिट्यूट का अपने एनसीसी कैडेट्स के प्रति गुणवत्तापूर्ण एनसीसी प्रशिक्षण प्रदान करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

बी सर्टिफिकेट एग्जाम में अपनी सफलता के बाद, तुलाज इंस्टिट्यूट के एनसीसी कैडेट्स अब सी सर्टिफिकेट एग्जाम के लिए तैयारी कर रहे हैं। यह आगामी सी सर्टिफिकेट एग्जाम अत्यधिक महत्व रखता है और कैडेट्स को अपने कौशल, ज्ञान और समर्पण को प्रदर्शित करने का एक अच्छा अवसर प्रदान करता है।