दोनों सरकार के खिलाफ गरजे शिक्षा प्रेरक

Protest

प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर सरकार का पुतला फूंका

टिहरी। साक्षर भारत परियोजना के तहत नियुक्त शिक्षा प्रेरकों को 19 माह से मानदेय न मिलने से गुस्साएं प्रेरकों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर सरकार का पुतला आग के हवाले किया। डीएम के माध्यम से पीएम व सीएम को ज्ञापन प्रेषित कर बकाया मानदेय के शीघ्र भुगतान के साथ परियोजना को यथावत रखने की मांग की।

 

बुधवार को टिहरी जिले के शिक्षा प्रेरक सुमन पार्क में एकत्रित हुए। वहां से प्रदेश सरकार के पुतले के साथ नारेबाजी करते हुए हनुमान चैक पहुंचे और पुतले को आग के हवाले किया। इसके बाद प्रेरक प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को ज्ञापन सौंपा। संगठन की कार्यकारी अध्यक्ष सुनीता पंवार ने कहा कि शिक्षा प्रेरक गांवों में कम मानदेय के बाद भी निरक्षर महिलाओं, पुरुषों व बच्चों को साक्षर बनाने का काम करते आ रहे थे, लेकिन केंद्र व प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ शिक्षा प्रेरकों को सड़कों पर आना पड़ा।

जरा इसे भी पढ़ें : 6000 शिक्षकों की जांच शुरू uttarakhand Teachers

परियोजना को बंद कर प्रेरकों की रोजी-रोटी छीनकर उनके साथ खिलवाड़ किया 

प्रदेश सरकार ने एक जनवरी से परियोजना को बंद कर प्रेरकों की रोजी-रोटी छीनकर उनके साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने सरकार से प्रेरकों का 19 माह का बकाया मानदेय देने के साथ ही परियोजना को यथावत रखने की मांग की। मांग न माने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

 

प्रदर्शन करने वालों में सरोज थपलियाल, राजेश कुलियाल, अरविंद मंमगाई, सुनील दत्त त्रिपाठी, मधु नेगी, रजनी बिष्ट, यशोदा रतूड़ी, आशा पेटवाल, निर्मला बलोदी, जीत आर्य, नत्थी शाह, मधु पंत, योजना देवी, भगवान दास, दर्शन लाल, राकेश लाल, निर्मला देवी, नंदा देवी, उमा रमोला, वीरा आर्य, उर्मिला डबराल, रेखा पुंडीर, उत्तम नकोटी, कासिम खान, सुनीता पंवार, विमल किशोर, जयप्रकाश खाती, पिंकी पुंडीर, लक्ष्मी नेगी, मनमोहन सिंह आदि उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़ें : 5 दरिंदों ने लड़की का बलात्कार कर किया ऐसा खौफनाक काम कि आपकी रूह कांप जायेगी
जरा इसे भी पढ़ें : खाने की थाली देखते ही पति ने अपने पत्नी को मार डाला