अतिक्रमण की कार्यवाही किसी भी प्रकार से तर्कसंगत नहीं है

Doon Udyog Vyapar Mandal
व्यापारी जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए।
Doon Udyog Vyapar Mandal

देहरादून। दून उद्योग व्यापार मण्डल ( Doon Udyog Vyapar Mandal ) संगठन से जुड़े व्यापारियों ने अतिक्रमण पर मनमाने ढंग से व्यापारिक प्रतिष्ठानों में तोड़-फोड़ किए जाने एवं सीलिंग के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल गोयल ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेशों के अन्तर्गत पूर्व में एवं वर्तमान मे दून उद्योग व्यापार मंडल सदैव अतिक्रमण का विरोधी रहा है एवं समय-समय पर स्थानीय प्रशासन एवं नगर निगम को अतिक्रमण हटाने हेतु सहयोग प्रदान करता रहा है।

अपने व्यापारियों को भी किसी भी अतिक्रमण से बाज आने का सन्देश देता रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिला प्रशासन देहरादून, एमडीडीए एवं नगर निगम द्वारा चलायी जा रही अतिक्रमण की कार्यवाही किसी भी प्रकार से तर्कसंगत नहीं है, क्योंकिअधिकारी वर्ग अपनी मनमानी कर 1904, 1914 एवं 1983 के नक्शों के आधार पर चिन्हीकरण कर रहा है जबकि उस समय मेें देहरादून मात्र एक मामूली सा नगर था।

किसी भी प्रकार से भवनों का सड़को व नालियों का निमार्ण नहीं हुआ था, जबरन अधिकारी वर्ग अंग्रेजों के समय के अवैधानिक नक्शों के आधार पर व्यापारियों के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बुलडोजर व जेसीबी लगाकर गिरा रहा है।

व्यवसायिक भवनों पर तोड़ फोड़ पूर्णतया उत्पीडनात्मक एवं असंवैधानिक

उन्होंने कहा कि इस दौरान अधिकारियों ने पूर्व में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम से स्वीकृत नक्शों को भी दरकिनार कर व्यवसायिक भवनों पर तोड़ फोड़ की है जो पूर्णतया उत्पीडनात्मक एवं असंवैधानिक है।

प्रदेश अध्यक्ष अनिल गोयल ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा पिछले माह से चलाई जा रही अतिक्रमण की कार्यवाही के दौरान ध्वस्त किए गए व्यावसायिक भवनों के स्वामियों को अन्य़त्र पुनर्विस्थापित एवं उचित मुआवजा देने का प्रावधान किया जाए।

सरकारी विभागों द्वारा चलाई जा रही अतिक्रमण की कार्यवाही को तुरन्त स्थगित किया जाए। भवन स्वामी को मिले नोटिस पर भी समय प्रदान किया जाये। इस दौरान व्यापारी वर्ग ने जिलाधिकारी को सीएम को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा।

प्रदर्शन में संजीव बंसल, अध्यक्ष अनिल गोयल, संरक्षक उमेश अग्रवाल, अध्यक्ष विपिन नागलिया, जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रभाकर, कोषाध्यक्ष प्रवीन जैन, मंत्री सुनिल मैसोन, युवा अध्यक्ष अनुज जैन, उपाध्यक्ष बृजलाल बंसल, संगठन मंत्री डीसी अरोडा, युवा मंत्री मीत अग्रवाल, उपाध्यक्ष कमलेश अग्रवाल, उपाध्यक्ष गौरव कुमार आदि शामिल रहे।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा इसे भी पढ़ें :