दून पुलिस ने की आकस्मिक वाहन सेवा की शुरुआत

Doon Police launches accidental vehicle service

Doon Police launches accidental vehicle service

देहरादून। Doon Police launches accidental vehicle service राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद दून पुलिस ने शानदार पहल की है। कोरोना से ग्रसित मरीजों को अस्पताल तक ले जाने के लिए आकस्मिक वाहन सेवा शुरू की है, जिसके तहत मंगलवार को एसएसपी द्वारा पुलिस आकस्मिक वाहन सेवा का फ्लैग ऑफ कर आकस्मिक स्थितियों में इसे आम जनमानस की सहायता के लिए रवाना किया गया।

इस वाहन का इस्तेमाल किसी अन्य व्यक्ति के उपस्थित न होने की दशा में शव के अंतिम संस्कार के लिए संबंधित स्थान तक ले जाने के लिए भी किया जाएगा।

वर्तमान समय में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस लाइन में स्थापित की गई पुलिस हेल्प डेस्क में कई व्यक्तियों द्वारा कॉल कर स्वयं या अपने किसी परिचित के कोरोना संक्रमण से ग्रसित होने और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराने का अनुरोध किया जा रहा है।

कई बार ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जा रही है, जब कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों ले जाने के लिए एंबुलेंस के लगातार व्यस्त होने के कारण उनकी समय से उपलब्धता सुनिश्चित नहीं हो पा रही है।

ऐसी परिस्थितियों में कई बार गंभीर रूप से बीमार मरीजों के साथ किसी प्रकार की अनहोनी होने की संभावना बनी रहती है। जिसके मद्देनजर एसएसपी द्वारा एक महत्वपूर्ण पहल करते हुए पुलिस लाइन देहरादून में उपलब्ध वाहनों में एक वाहन को आकस्मिक स्थितियों में ऐसे मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए तैयार करने के निर्देश दिए गए थे।

आकस्मिक वाहन का प्रयोग आकस्मिक स्थितियों में पुलिस से सहायता मांगने वाले लोगों को अस्पताल तक पहुंचाने तक किया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़े

जरूरतमंदों की मदद करना हमारी जिम्मेदारी : मुफ्ती रईस
आकाशीय बिजली गिरने से 5 मवेशियों की मौत
वृद्धजनों, निशक्त एवं वरिष्ठ नागरिकों की सैंपलिंग के लिए तुरंत जाये टीम