दून मेडिकल कॉलेज की मान्यता पर लटकी तलवार

Doon Medical College Recognition

Doon Medical College Recognition

देहरादून। Doon Medical College Recognition दून मेडिकल कॉलेज में 615 बेड की संख्या को पूरा करने में जुट गया है। कुछ दिनों पहले मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने निरीक्षण के बाद कम बेडों को लेकर आपत्ति जताई थी।

फाइनल ईयर की मान्यता पाने के लिए अस्पताल के पास 650 बेड होने चाहिए, जबकि वर्तमान में अस्पताल के पास सिर्फ 519 बेड ही मौजूद हैं।

दून मेडिकल कॉलेज की मान्यता पर लटकी तलवार दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आशुतोष सयाना के मुताबिक फाइनल ईयर की मान्यता को ध्यान में रखते हुए सभी मापदंडों को पूरा करने की तैयारी चल रही है।

इसके अलावा अस्पताल में मरीजों के बढ़ने से बेडों की जरूरत भी बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में करीब डेढ़ सौ अधिक बेडों को बढ़ाया जा रहा है। जिसके लिए अस्पताल परिसर में नए वार्ड के लिए जगह चिन्हित की जा रही है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले केंद्र से एमसीआई की टीम ने दून मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया था। इस दौरान एमसीआई ने दून मेडिकल कॉलेज के फाइनल ईयर की मान्यता को लेकर आपत्ति जताई थी।

दरअसल, मान्यता प्राप्त करने के लिए अस्पताल को 650 बेडों का लक्ष्य पूरा करना है। जबकि, वर्तमान में अस्पताल के पास 519 बेड ही मौजूद हैं। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक नए बेडों को खरीदने के लिए टेंडर प्रक्रिया अपनाई जा रही है। जबकि प्रबंधन का कहना है कि अस्पताल बेड बढ़ाने के लक्ष्य को जल्द ही पूरा कर लेगा।

जरा इसे भी पढ़ें

डेंगू के डंक से लोगों में दहशत, प्रशासन की लापरवाही लोगों पर भारी
बाघ का खौफ : चार वन कर्मियों को एक साथ रहने की सलाह
युवक की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस