विस उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान ने कोसी बैराज के अचैक निरीक्षण किया

औचक निरीक्षण करते विधानसभा उपाध्यक्ष।

अल्मोड़ा  । अल्मोड़ा शहर एवं उसके समीपवर्ती गाॅवों को पेयजल सुविधा मुहैया हो सके यह हमारी प्राथमिकता है यह निर्देश विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान ने आज कोसी बैराज के अचैक निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने बैराज में गन्दगी पर नाराजगी व्यक्त करते हुये सिंचाई विभाग व जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिये कि यहां पर नियमित सपफाई होते रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाय।

साथ ही इसके लिये जिम्मेदारी भी तय कर ली जाय। उपाध्यक्ष ने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे पेयजल वितरण हेतु एक रौस्टर तैयार कर लें और उसके अनुसार ही पेयजल वितरण करना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि में स्वयं प्रत्येक मोहल्ले में जाकर पेयजल वितरण की समीक्षा करूंगा और जहां पर वितरण सम्भव नही  हो पायेगा वहा पर टैकरों के माध्यम से नगर व नगर के समीपस्थ क्षेत्रों में यह व्यवस्था लागू की जायेगी।

उन्होंने कहा कि पेयजल वितरण में लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाशत नहीं होगी इसलिये पेयजल से जुडे अधिकारी हमेशा अपना मोबाईल आॅन रखेग और जनता की शिकायत को गम्भीरता से लेंगे। उन्होंने जनता से भी अपील की है कि वे हमेशा अपनी समस्या को सीधे दूरभाष द्वारा मुझे अवगत करायेंगे। उपाध्यक्ष ने जल संस्थान एवं जल निगम के अधिकारियों के निर्देश दिये कि गर्मी के मौसम को देखते हुये शहर में पानी की आपूर्ति बनी रहे इसका विशेष ध्यान दिया जाय ताकि जनता को पानी की समस्या का सामना न करना पडे।

उन्होंने इस अवसर पर मटेला पम्प का भी निरीक्षण किया और आवश्यक जानकारी प्राप्त की। बैराज में सड़क निर्माण सहित अन्य कार्यों को समय से पूर्ण कराने के निर्देश भी सिचंाई विभाग सहित सम्बन्धित विभाग को दिये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जे0एस0 नागन्याल ने आश्स्वत किया कि पेयजल व्यवस्था सुचारू बनी रहे इसका ध्यान रखा जायेगा। इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता सिंचाई नवीन सिंघल, सहायक अभियन्ता जल संस्थान मुकेश कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष ललित लटवाल, नगर अध्यक्ष कैलाश गुरूरानी, संजय जोशी सहित अनेक विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।