गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई अस्था की डुबकी

Devotees take a dip of faith in Ganga on Ganga Dussehra
गंगा दशहरा पर गंगा में स्नान करते श्रद्धालू।

Devotees take a dip of faith in Ganga on Ganga Dussehra

हरिद्वार Devotees take a dip of faith in Ganga on Ganga Dussehra। देशभर में गंगा दशहरा पर्व काफी उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। धर्मनगरी हरिद्वार में सुबह से गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही।

गंगा दशहरा पर गंगा स्नान के साथ ही दान पुण्य का विशेष महत्व माना जाता है। धर्मनगरी में गंगा दशहरे पर स्नान के लिए देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। हरकी पैड़ी व अन्य घाटों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी थी। श्रद्धालुओं ने हर हर गंगे के जयकारों के साथ आस्था की डुबकी लगाई।

तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए मेला क्षेत्र को चार सुपर जोन और 16 जोन, 37 सेक्टर में बांटा गया है। मेला क्षेत्र में 764 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी और चार पीएसी की कंपनी, दो बीडीएस, दो फायर यूनिट, प्लड कंपनी की तैनाती की गई है।

एएसपी चार, सीओ- 14, निरीक्षक, एसओ-17, एसआई-44, एलएसआई 18, एएसआई 37, हेड कांस्टेबल 56, कांस्टेबल 189, एलसी 75, टीआई एक, टीएसआई सात, हेड कांस्टेबल 14, कांस्टेबल 40, प्रशिुक्ष एसआई 135 एवं हेड कांस्टेबल 131, बीडीएसध्डॉग स्क्वायड की दो टीम, फायर यूनिट दो, फ्लड़ कंपनी एक प्लाटून, पीएसी चार कंपनी, दो प्लाटून की तैनाती की गई है।