स्वास्थ्य विभाग के दावों की निकली हवा, डेंगू का कहर जारी

Dengue patients are increasing continuously

Dengue patients are increasing continuously

देहरादून। Dengue patients are increasing continuously स्वास्थ्य निदेशालय ने 15 अक्टूबर तक डेंगू का प्रकोप कम होने की बात कही थी। लेकिन स्वास्थय निदेशालय के सभी दावे फेल नजर आ रहे हैं। प्रदेश में डेंगू का कहर जारी है और लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रहा है। प्रदेश में डेंगू का आंकड़ा 8143 पहुंच गया है।

वहीं, प्रदेश में दो जिलों में सबसे अधिक डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिसमें देहरादून में डेंगू के मरीजों की संख्या 4519 और नैनीताल में 2541 मरीजों की संख्या हो गई है। प्रदेश में बढ़ते जा रहे डेंगू के मरीज|

गौर हो कि अक्टूबर का आधा महीना निकल गया है, लेकिन डेंगू के मरीजों की संख्या कम नहीं हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को देहरादून जिले 55 ओर नैनीताल में 54 मरीजों की पुष्टि हुई है।

वही हरिद्वार में अब तक 363, उधमसिंह नगर में 544, पौड़ी में 17, टिहरी में 118, अल्मोड़ा में 24, रुद्रप्रयाग में 6, चमोली में 4, बागेश्वर में 3, चंपावत में दो और पिथौरागढ़ में दो मरीज डेंगू की चपेट में आए हैं।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक अमिता उप्रेती ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को डेंगू के मरीजों की संख्या 8143 हो गई है। साथ ही बताया कि प्रदेश में अक्टूबर में करीब डेंगू मच्छर खत्म हो चुके हैं।

वहीं, प्रदेश में डेंगू से पीड़ित 8 लोगों की मौत हुई है, जिसमें देहरादून में 6 और नैनीताल में दो की मौत हुई है।

जरा इसे भी पढ़ें

पिंकी हत्याकांड : खुलासे की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग
लूट मामले में पुलिस पर गिर सकती है गाज
बचत खाता खोलने के नाम पर धोखाधड़ी