डेंगू के डंक से लोगों में दहशत, प्रशासन की लापरवाही लोगों पर भारी

Dengue causes panic among people

Dengue causes panic among people

किच्छा। Dengue causes panic among people प्रशासन की लापरवाही के चलते डेंगू का प्रकोप क्षेत्र में लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन डेंगू से हो रही मौत ने प्रशासन के दावों की पोल खोल कर रख दी है। गत दिवस उपचार के दौरान डेंगू के चलते एक महिला की मौत हो गई।

ज्ञात हो कि किच्छा नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू रोगियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जहां एक ओर नगर के सरदार बल्लभ भाई पटेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डेंगू की जांच तथा डेंगू का उपचार की व्यवस्था ना होने के चलते डेंगू का एक भी मरीज सीएचसी में भर्ती नहीं है।

वहीं दूसरी ओर नगर के तमाम निजी चिकित्सालयों में डेंगू मरीजों का उपचार हो रहा है। अस्पताल में बेड की व्यवस्था ना होने के चलते मरीजों को नीचे जमीन पर ही लिटा कर डेंगू का इलाज कराने को मजबूर होना पड़ रहा है।

नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू का प्रकोप लगातार बढने के बावजूद प्रशासन द्वारा कोई कड़े कदम रोकथाम के लिए ना उठाए जाने के कारण आम जनता में प्रशासन व सरकार के खिलाफ भारी रोष देखने को मिल रहा है।

डेंगू से मौत होने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में हड़कंप

इधर निकटवर्ती ग्राम आजादनगर निवासी महिला की डेंगू से मौत होने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार निकटवर्ती ग्राम आजाद नगर निवासी मोहन लाल पहाड़ी की करीब 68 वर्षीय पत्नी चंदा देवी की तीन दिन पूर्व अचानक तबीयत खराब हो गई।

जिसके बाद परिजन उन्हें उपचार के लिए नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां से चिकित्सकों ने उन्हें गंभीर अवस्था में हायर सेंटर रेफर कर दिया।

हल्द्वानी में चिकित्सकों द्वारा जांच किए जाने के बाद चंदा देवी को डेंगू रोग होने की पुष्टि हुई और इसी बीच इलाज के दौरान चंदा देवी ने दम तोड़ दिया। फिलहाल नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता नजर आ रहा है।

जरा इसे भी पढ़ें

बाघ का खौफ : चार वन कर्मियों को एक साथ रहने की सलाह
युवक की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस
बेकाबू बस ने अध्यापिका को रौंदा, मौत