बारिश से देहरादून के तापमान में भारी गिरावट

Dehradun temperature drop due to rain

Dehradun temperature drop due to rain

देहरादून। Dehradun temperature drop due to rain देहरादून और मसूरी में रविवार रात भर झमाझम बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। सोमवार को तड़के भी देहरादून में हल्की बूंदाबादी हुई। पहाड़ी इलाकों में हुई बारिश से तापमान में खासी गिरावट दर्ज की जा रही है।

वहीं बदरीनाथ, केदारनाथ, नई टिहरी और उत्तरकाशी सहित अधिकतर पहाड़ी क्षेत्रों में रातभर बारिश होती रही। हरिद्वार में बारिश से जलभराव हो गया।

पहाड़ों की रानी मसूरी में देर रात से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मसूरी में ठंड बढ़ गई है। बारिश होने के कारण सुबह स्कूल और ऑफिस जाने वाले लोगों को खासी परेशानी हुई।

मसूरी देहरादून मार्ग पर कई जगह भूस्खलन होने से मार्ग पर मलबा आ गया है। पुलिस और प्रशासन की टीम मलबा हटाने में जुटी है।

नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में रात भर से झमाझम बारिश का सिलसिला सुबह तक जारी रहा। पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण नई टिहरी में ठंड बढ़ गई है।

गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही सुचारू है। लगातार बारिश के कारण तापमान में गिरावट आ रही है। रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक बारिश हो रही है।

राजधानी समेत आसपास के कई इलाकों में आज भी बारिश होने का अनुमान है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार कई इलाकों में गरज और चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। जबकि कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। 

जरा इसे भी पढ़ें

हरीश रावत को जेल भेजने में कोई रुचि नहीं : अजय भट्ट
एयर इण्डिया की मुम्बई-देहरादून-वाराणसी हवाई सेवा शुरू
तीर्थयात्रियों से भरे टैंपो ट्रैवलर पर गिरा बोल्डर, 6 लोगों की मौत