विकास प्राधिकरण की सीलिंग कारवाई के बावजूद निर्माण कार्य जारी

Construction work continues despite sealing action
कालोनी में हो रहा निर्माण कार्य।

Construction work continues despite sealing action

हरिद्वार। Construction work continues despite sealing action हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण के अधिकारी लगातार कॉलोनियों को सीलिंग कर भले ही अपनी पीठ थपथपा रहे हों, लेकिन कॉलोनाईजर भी कार्रवाई को धता बताकर अवैध निर्माण करने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

देखा जा रहा है कि कॉलोनी के मुख्य द्वार पर सीलिंग  का नोटिस चस्पा है, लेकिन भीतर  प्लाटिंग का कार्य धड़ल्ले से चल रहा है। ऐसे में अवैध निर्माण में विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से इंकार नहीं किया जा सकता।‌

बताते चलें कि पिछले कुछ समय से विकास प्राधिकरण लगातार अभियान चलाकर अवैध कॉलोनियों को सील कर रहा है। कई दर्जन कॉलोनी सील की जा चुकी है। लेकिन अवैध कॉलोनियों में मानकों के विपरित धड़ल्ले से अवैध निर्माण जारी है।

अवैध कॉलोनी बाहर से सील दिखाई पड़ती है वहीं अंदर निर्माण कार्य जारी  है। ताजा मामला रामानंद कॉलेज के पास गंगा एनक्लेव कॉलोनी का है। इस कॉलोनी को कुछ समय पहले एचआरडीए ने सील कर दिया था। लेकिन इस कॉलोनी को काटने वाले बिल्डर अधिकारियों को ठेंगा दिखा रहे हैं। कॉलोनी के मेन गेट पर सील लगी हुई है और अंदर जोरोशोरो पर प्लाटिंग का कार्य चल रहा है।

क्षेत्रीय सहायक अभियंता पंकज पाठक ने बताया कि पूर्व में भी अवैध निर्माण की शिकायत पर कार्यवाही की जा चुकी है। कॉलोनाइजर के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है। आगे भी अवैध निर्माण कार्य कराए जाने वाले कॉलोनाइजरों के विभागीय कार्रवाई जारी रहेगी। दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़े

सील होने के बाद भी हो रहा निर्माण कार्य
एमडीडीए के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी पहाड़ों की रानी मसूरी
एमडीडीए ने होटल के बाहर की दीवार को जेसीबी से किया ध्वस्त