सीएम त्रिवेंद्र ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्र का हवाई दौरा

CM made an aerial tour of the disaster affected area
आपदा प्रभावित क्षेत्र के दौरे के दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते सीएम।

CM made an aerial tour of the disaster affected area

देहरादून। CM made an aerial tour of the disaster affected area मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिव आपदा प्रबंधन और डीएम चमोली से पूरी जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री लगातार पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। संबंधित सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है।

लोगों से अपील की जा रही है कि गंगा नदी के किनारे न जाएं। सीएम ने घटनास्थल का हवाई दौरा किया। चमोली जिले के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

वहीं, आला अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई गयी है। उधर, बाढ़ के बाद अब धौली नदी का जल स्तर पूरी तक रूका हुआ है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि नदी के बहाव में कमी आई है, जो राहत की बात है और हालात पर लगातार नजर रखी जा रही है।

रावत ने ट्वीट किया कि राहत की खबर ये है कि नंदप्रयाग से आगे अलकनंदा नदी का बहाव सामान्य हो गया है। नदी का जलस्तर सामान्य से अब 1 मीटर ऊपर है लेकिन बहाव कम होता जा रहा है। राज्य के मुख्य सचिव, आपदा सचिव, पुलिस अधिकारी एवं मेरी समस्त टीम आपदा कंट्रोल रूम में स्थिति पर लगातार नजर रख रही है।

नदियों में आई बाढ़ के बाद गढ़वाल क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है और चमोली जिले के निचले इलाकों में खतरा देखते हुए राज्य आपदा प्रतिवादन बल और जिला प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है।

जरा इसे भी पढ़े

टॉक शो इंडी है हम-सीजन 2 को होस्ट करेंगी सिंगर तुलसी
गंगा कयाक फेस्टिवल 17 से 19 फरवरी तक
अभिभावकों ने लगाया स्कूलों पर जबरन फीस वसूली का आरोप