क्लेमनटाउन पुलिस ने पकड़ी 50 लाख का अवैध शराब

Illegal liquor
Clementown Police Caught illegal liquor

देहरादून। क्लेमनटाउन पुलिस ने अवैध अग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ने ( Clementown Police Caught illegal liquor ) में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने हरियाणा मार्का की अवैध अग्रेजी शराब की पेटी पकड़ी है। इस मामले में दो शराब तस्कारों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गयी अवैध शराब की कीमत लगभग पचास लाख रूपए बताई जा रही है। आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह शराब जनपद पौड़ी में बेचने के लिए ले जायी जा रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्लेमेंटाउन क्षेत्र में बिजनेस पार्क के पास एक शराब से लदा ट्रक खड़ा है। जोकि कुछ देर बार यह शराब लेकर पहाड़ों की ओर जाने वाला है। सूचना पर मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पुलिस पहुंची। जहां पर ट्रक था। जिसमे ट्रक चालक सहित व एक अन्य व्यक्ति बैठा हुआ था। जैसे ही उन दोनों की निगाह पुलिस पर पड़ी तो वे ट्रक छोड़कर भागने का प्रयास करने लगे।

Clementown Police Caught illegal liquor
शराब के साथ पकड़े गए आरोपी।

किन्तु पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हे दबोच लिया। शक होने पर पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक के पीछे प्याज के कट्टों की आड़ मंे छिपाई हुई हरियाणा मार्का की छह सौ पेटियां अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद हुई। इस पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया और थाने ले गयी।

पकड़ी गयी शराब की कीमत करीब पचास लाख रूपए

पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम निर्मल सिंह पुत्र जोगिंद्र सिंह निवासी बबैन पिपली रोड पुराने गुरुद्वारा के पास थाना बबैन जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा उम्र 32 वर्ष (चालक) व मनप्रीत पुत्र चंदन सिंह निवासी बबैन पिपली रोड पुराने गुरुद्वारा के पास थाना बबैन जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा उम्र 28 वर्ष बताए। पुलिस के अनुसार पकड़ी गयी शराब की कीमत करीब पचास लाख रूपए है।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हे जेल भेज दिया है। अरोपियांे ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि वे यह शराब अवैध रूप से उत्तराखण्ड के पौड़ी जनपद में ले जा रहे थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हे जेल भेज दिया है। शराब तस्करों को पकड़ने वाली टीम में थानाध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी, उप निरीक्षक आशीष रावत ,कांस्टेबल सतीश कुमार, कांस्टेबल चंडी प्रसाद आदि शामिल थे।

जरा इसे भी पढ़ें :