चिल्ड्रन्स एकेडमी में दस दिवसीय समर कैंप का शुभारंभ

लालकुआं । चिल्ड्रन्स एकेडमी में आयोजित पर 10 दिवसीय समर कैंप के विधिवत शुभारंभ के साथ ही बच्चों को विभिन्न शैक्षिक एवं व्यावहारिक गतिविधियों से अवगत कराने के लिए प्रशिक्षण एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन शुरू हो गया है। जिसमें विभिन्न विषयों पर बच्चों को प्रशिक्षकों द्वारा जानकारियां देने के साथ साथ व्यक्तित्व विकास पर भी विशेष प्रकाश डाला जा रहा है।

चिल्ड्रन्स एकेडमी में आयोजित ग्रीष्म अवकाश के दौरान 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रीष पाठक ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर विधिवत किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने स्वागत गीत एवं सरस्वती वंदना का भव्य मंचन भी किया। इसके बाद विभिन्न प्रशिक्षकों ने  ग्रीष्म अवकाश के दौरान 10 दिवसीय समर कैंप के पहले दिन नृत्य, संगीत, एरोबिक्स, वैदिक गणित, व्यक्तित्व विकास, फ्रेंच भाषा, रोबोटिक, रेडियो जॉकी, फोटोग्राफी सहित कई विषयों पर बच्चों को सरल तरीके से प्रशिक्षण देने का कार्य शुरु कर दिया। बच्चों ने भी खेल खेल में विविध विषयों पर अपने अनुभव साझा किए तथा जमकर लुफ्त उठाया।

प्रधानाचार्य श्रीष पाठक ने बताया कि उक्तशिविर का उद्देश्य बच्चों को छुट्टियों का सकारात्मक तरीके से उपयोग और अलग अलग गतिविधियों में उन्हें सम्मिलित करना है। ताकि बच्चे उक्तसमर कैंप का भरपूर मजा ले सकें। स्कूली बच्चों को प्रशिक्षण देने वालों में नवनीत चैहान, प्रियांशी पाठक, अनामिका पंवार, विपुल अग्रवाल, बबली ढोडियाल, हिना परवीन, हेमा जोशी, रेनू मिश्रा, मोनिका जोशी, रितेश भारद्वाज सहित कई प्रशिक्षक शामिल थे।