प्रदेश के मुखिया माफियाओं पर मेहरबान : नेगी

Chief Minister complaisant on mafias

Chief Minister complaisant on mafias

विकासनगर। Chief Minister complaisant on mafias जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश के मुखिया त्रिवेंद्र रावत ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए हाल ही में इन 15- 20 दिनों में खनन, शराब माफियाओं के हक में रातों-रात कई विधेयक लाकर प्रदेश की जनता का सौदा कर डाला है।

नेगी ने कहा कि पहले पट्टों के आवंटन का अधिकार शासन का था, जिसको हटाकर जिला प्रशासन को दिया गया। मोर्चा कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए श्री नेगी ने कहा कि पूर्व की व्यवस्था अनुसार शासन स्तर से आवंटन में अधिक समय लगता था तथा धन के बंटवारे में काफी हिस्सा शासन के अधिकारियों के पास चला जाता था, अब सिर्फ जिला स्तर का होगा, ऐसा करने से काली कमाई का वितरण सिर्फ एक-दो लोगों के बीच ही होगा।

Chief Minister complaisant on mafias
पत्रकार वार्ता करते रघुनाथ सिंह नेगी।

इसी प्रकार शराब के लाइसेंसों की प्रक्रिया में भी शिथिलता प्रदान की गई है| कुछ दिन पहले अवैध भंडारण मामले में कार्रवाई का अधिकार जिला अधिकारी से छीनकर कर अपर जिलाधिकारी को दिया गया ।

पट्टों में मैनुअल चुगान के बजाय जेसीबी वह अन्य उपकरणों से खोद डालने का अधिकार दिया गया है । नेगी ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगार, कर्मचारी, किसान, भोजन माताएं, आंगनवाड़ी कर्मी सभी सड़कों पर उतरकर अपना हक मांगते रहे, लेकिन इनके लिए कोई नीति/कार्य योजना सरकार नहीं बना पाई ।

वहीं दूसरी ओर माफियाओं के हक में बगैर जनता के आंदोलन किए नित नए विधेयक पास हो रहे हैं| प्रदेश में उद्योग तेजी से बंद हो रहे हैं तथा प्रदेश कर्ज में डूब रहा है, उसकी चिंता न कर मुखिया को सिर्फ माफियाओं की चिंता है। पत्रकार वार्ता में डॉ. ओ.पी. पंवार, नरेंद्र तोमर, सुशील भारद्वाज आदि उपस्थित रहे। 

जरा इसे भी पढ़ें

हाईकोर्ट ने सरकार के आदेश पर रोक लगाई
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर तेजी से कार्य चलाया जा रहा
फॉरेस्ट गार्ड भर्ती मामला : सरकार में ईमानदार लोगों के लिए कोई जगह नहीं