बसपा में शामिल होंगे चैम्पियन!

Champion will join BSP

Champion will join BSP

देहरादून। भाजपा से खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के निष्काषन के बाद अब राजनीतिक गलियारो में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। एक चर्चा के अनुसार चैपियन पूर्व में जिस तरह से चैंपियन ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मुखालफत कर अनुसूचित समाज के प्रति अपना प्रेम जताया था, तभी से यह माना जा रहा था कि चैंपियन कभी भी बसपा में शामिल ( Champion will join BSP ) हो सकते हैं।

हालांकि, बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने इस संबंध में पत्ते नहीं खोले हैं। उनका कहना है कि इस बारे में फिलहाल कोई बातचीत नहीं चल रही है, लेकिन चैपियन यदि पार्टी में आना चाहते हैं तो उस पर विचार किया जा सकता है।

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने वर्ष 2016 में कांग्रेस से बगावत कर अन्य विधायकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद वर्ष 2017 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर चैथी बार खानपुर विधानसभा से जीत हासिल की थी।

ऐसे में अब माना जा रहा है कि यदि उनका भाजपा से निष्कासन होने के बाद कांग्रेस में वापसी की राह कठिन होगी। ऐसी स्थिति में नई पार्टी के रूप में बसपा उनके लिए ज्यादा मुफीद होगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि चैंपियन बसपा का रुख कर सकते हैं।

महात्मा गांधी से राष्ट्रपिता का दर्जा वापस लेने की बात कही थी

ऐसा इसलिए भी क्योंकि, करीब चार महीने पूर्व चैंपियन ने विवादस्पद बयान देते हुए महात्मा गांधी से राष्ट्रपिता का दर्जा वापस लेकर संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर को यह सम्मान दिए जाने की बात कही थी। राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे है कि चैपियन अब बसपा में शामिल हो सकते है।  

उधर, बसपा प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप बालियान ने कहा कि चैंपियन के भाजपा से निष्कासन के संबंध में उन्हें जानकारी नहीं है, लेकिन यदि चैंपियन पार्टी ज्वाइन करने के लिए संपर्क करते हैं तो हाईकमान इस पर विचार कर सकता है।

खानपुर विधायक चैंपियन की सोशल मीडिया पर वायरल हुई विवादस्पद वीडियो को लेकर लोगों में भारी गुस्सा देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोग चैंपियन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। इतना ही नहीं लोग चैंपियन को पार्टी से निष्कासित करने से लेकर वीडियो में दिखाई दे रहे हथियारों की जांच करने की बात कह रहे हैं।

विधायक चैम्पियन का अभद्र वायरल वीडियों

जरा इसे भी पढ़ें

विधायक कुँवर प्रणव सिंह चैम्पियन उत्तराखंड पर कलंक
बिमारियों की जड़ बनकर रह गयी दून की प्रसिद्ध सुसवा नदी
डंपर ने छात्रा को कुचला, दर्दनाक मौत