चुनाव नतीजे उत्साहवर्धकः उप्र, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा बनाएगी सरकार: अमित शाह

Amit shah

नई दिल्ली,। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे उत्साहवर्धक और आनंदित करने वाले हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। पंजाब में भले ही अकाली दल-भाजपा गठबंधन हार गया है पर वहां भी भाजपा को 30 प्रतिशत मत मिले हैं। शाह ने इसके लिए पांचो राज्यों की जनता का आभार जताया। भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अमित शाह ने कहा कि जनता ने आजादी के बाद उत्तर प्रदेश में यह ऐतिहासिक बहुमत दिया है।

यह फैसला देश को नई दिशा देने वाला है। इसके लिए शुभचिंतकों और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद। शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में जनता ने अप्रत्याशित बहुमत दिया है। यह भाजपा की नहीं बल्कि राज्यों की जनता की जीत है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व की जीत है। उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार ने जिस तरह से पिछले तीन साल में गरीब कल्याण योजनाएं बनाई, 93 से ज्यादा योजनाओं को सफलतापूर्वक जमीन पर उतारा। इसके साथ ही नोटबंदी, उज्जवला योजना, जनधन योजना, गांवों में शौचालय बनवाना और पिछड़े इलाकों में बिजली पहुंचाना।

इन कामों से जनता के बीच भरोसा कायम हुआ। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आजादी के बाद मोदी सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे। चुनाव के दौरान विपक्ष ने जिस तरह भाजपा और प्रधानमंत्री पर अभद्र टिप्पणियां की उसका जनता ने जवाब दे दिया। अमित शाह ने कहा कि, ये नतीजे उत्तर प्रदेश की राजनीति से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति का अंत करने जा रहे हैं।