भाजपा श्रद्धालुओं का अपमान करने पर आमादा : माहरा

BJP bent on insulting devotees

BJP bent on insulting devotees

देहरादून। BJP bent on insulting devotees भाजपा द्वारा चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की मौत को मोक्ष से जोड़ने का मुद्दा गरमा गया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने रविवार को कहा है कि मंदिर-मठों की बात करने वाली भाजपा खुद ही श्रद्धालुओं का अपमान करने पर आमादा है।

यात्रियों की सुरक्षा छोड अनर्गल बातें कर मामले से पल्ला झाड़ा जा रहा है। भाजपा अतिथि देवो भवः की परम्परा का मजाक बना रही है। मालूम हो कि बीते रोज मीडिया से बातचीत में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स ने कहा था कि श्रद्धालुओं का मानना है कि यात्रा के दौरान मृत्यु से मोक्ष की प्राप्ति होती है। इसलिए वो अपनी बीमारियां छिपाकर यात्रा पर आते हैं।

हालांकि इस बयान के बाद शम्स ने यह भी कहा कि यह बात उन्होंने स्थानीय अधिकारी से बातचीत के आधार पर कही थी। शम्स के इस बयान के बाद कांग्रेस लगातार भाजपा की घेराबंदी कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष माहरा ने कहा कि यात्रा के दौरान 34 यात्रियों की मृत्यु की खबर बेहद दुखद है।

किंतु भाजपा के प्रवक्ता का कहना है कि चारधाम में मृत्यु होने पर मोक्ष की प्राप्ति होती है। यह और भी दुःखद बात है। सरकार चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को दुरस्त करने में नाकाम रही है।

सरकारी सिस्टम अपनी अपरिपक्वता के कारण धराशायी हो चुका है : Karan Mahara

श्रद्धालुओं को बिजली, पानी, स्वच्छ भोजन, रहने-सहने तक की सुविधा सरकार नहीं दे पाई है। यात्री परेशान हैं और सरकारी सिस्टम अपनी अपरिपक्वता के कारण धराशायी हो चुका है।

उस पर भाजपा प्रवक्ता द्वारा इस प्रकार का बयान दिया जाना बेहद दुःखद है। यह श्रद्धालुओं का अपमान है। प्रदेश महामंत्री मथुरादत्त जोशी ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक बात है। कि सरकार यात्रियों की सुविधाएं तो मुहैया करा नहीं पा रही है, उल्टे इस प्रकार के बयान दिए जा रहे हैं।

प्रदेश में आने वाला हर यात्री उत्तराखंड का अतिथि है। चारधाम यात्रा उत्तराखंड की प्रतिष्ठा से जुड़ी है। इस प्रकार मौत होना उत्तराखंड की प्रतिष्ठा को धूमिल करता है।

पूरी दुनिया में संदेश जाता है कि उत्तराखंड में यात्रियों के लिए सुविधाएं ही नहीं हैं। सरकार और भाजपा को अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए बयानबाजी करने के बजाए व्यवस्थाओं को ठीक करने पर ध्यान देना चाहिए।

जरा इसे भी पढ़े

चारधाम यात्रा का टूटा रिकॉर्ड, 12 दिनों में 4 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
चंपावत उपचुनाव : मंत्री रेखा आर्य चुनाव प्रचार में उतरी
प्रदेश में रही है पारदर्शी पत्रकारिता की परिपाटी : मुख्यमंत्री