बैंक संदिग्ध लेन देन की जानकारी नोडल अधिकारी को देंगे : डीएम

Banks will report suspicious transactions to the nodal officer

देहरादून। Banks will report suspicious transactions to the nodal officer जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने कहा कि बैंक निर्वाचन के दौरान प्रतिदिन बैंक से रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए तथा संदेहजनक लेनदेन की सूचना नोडल अधिकारी व्यय अनुवीक्षण/मुख्य कोषाधिकारी के कार्यालय को प्रस्तुत की जाए।

आज ऋषिपर्णा सभागार, कलेक्ट्रेट देहरादून में लोक सभा सामान्य निर्वाचन, 2024 को समुचित ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में जनपद की विभिन्न शाखाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आहूत की गई।

बैठक में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने सामान्य निर्वाचन 2024 के सफल संचालन हेतु लीड बैंक मैनेजर सहित समस्त बैंक के प्रबंधकों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन के दौरान प्रतिदिन बैंक से रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए तथा संदेहजनक लेनदेन की सूचना नोडल अधिकारी व्यय अनुवीक्षण/मुख्य कोषाधिकारी के कार्यालय को प्रस्तुत की जाए।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन, 2024 में अभ्यर्थियों द्वारा निर्वाचन व्यय हेतु पृथक बैंक खाता खोलने हेतु सभी बैंक अभ्यर्थियों के समर्पित काउन्टर खोलें। निर्वाचन अवधि के दौरान, बैंक उक्त खातो में जमा और आहरण करने हेतु प्राथमिकता प्रदान करेंगे।

बैंक खातों से संदेहजनक लेन/देन की सूचना प्रतिदिन वाहक अथवा ईमेल पर मुख्य कोषाधिकारी, देहरादून/नोडल अधिकारी, निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण को उपलब्ध करायेंगे। यदि सूचना शून्य है, तो शून्य सूचना उपलब्ध करायी जानी आवश्यक है। एटीएम/कैश वाहन के माध्यम से कैश संचालन भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार करें। बैठक में मुख्य कोषाधिकारी नीतू भण्डारी, प्रबन्धक क्षेत्रीय अग्रणीय बैंक संजय भाटिया, लेखाकार भरत सिंह, सहित समस्त बैंकों के प्रबन्धक उपस्थित रहे।

ग्रामीणों के चुनाव बहिष्कार से बढ़ी प्रशासन की मुश्किलें
विभिन्न क्षेत्रों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान