मंदिर समिति का दल केदारनाथ रवाना

Badrinath-Kedarnath Temple Committee team
Badrinath-Kedarnath Temple Committee team

रुद्रप्रयाग। Badrinath-Kedarnath Temple Committee team केदारनाथ धाम का निरीक्षण करने को लेकर बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति का सात सदस्यीय दल मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह की अगुवाई में ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से रवाना हुआ। दल केदारनाथ पहुंचकर केदारनाथ मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण करेगा।

साथ ही कार्यालय, पूजा काउंटर, भोग मंडी,प्रवचन हाल, राॅवल, कर्मचारियों के प्रवास के लिए बने हट, विद्युत, पेयजल व्यवस्था का जायजा लेगा। कार्याधिकारी एनपी जमलोकी ने बताया कि अप्रैल माह में भी केदारनाथ धाम में भारी बर्फवारी हो रही है, जबकि पैदल मार्ग बर्फ से ढका हुआ है।

ऐसे में केदारनाथ धाम के निरीक्षण को लेकर मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह के नेतृत्व में सात सदस्यीय दल केदारनाथ गया है। उन्होंने कहा कि दल की ओर से केदारनाथ धाम का निरीक्षण किया जायेगा, जिसमें संबधित स्थानों से बर्फ हटाये जाने, यात्रा काउंटरों की साफ सफाई, रंग रौबन व्यवस्था के लिए निरीक्षण के बाद कार्य योजना बनायी जायेगी।

उन्होंने कहा कि लिनचैली से आगे केदारनाथ तक भारी बर्फ जमी हुई है, बावजूद इसके मंदिर समिति की टीम धाम पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि केदारनाथ मंदिर के कपाट नौ मई को प्रातः पांच बजकर पैंतीस मिनट पर खोले जायेंगे। ऐसे में मंदिर समिति की ओर से समय पर व्यवस्थाओं को चाक-चौबंध किया जायेगा। दल में सहायक अभियंता गिरीश देवली, विपिन तिवारी सहित अन्य शामिल हैं।

जरा इसे भी पढ़ें