उत्तराखंड कांग्रेस को मिला नया प्रभारी

Anugrah Narayan Singh
उत्तराखंड कांग्रेस को मिला नया प्रभारी Anugrah Narayan Singh

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस के नए प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह (Anugrah Narayan Singh) होंगे। वरिष्ठ नेत्री अंबिका सोनी को राज्यप्रभारी पद से हटाते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अनुग्रह को उत्तराखंड की कमान सौंपी है। नारायण सिंह इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति की उपज अनुग्रह इलाहबाद से चार बार विधायक रह चुके हैं। वहीं गुजरात के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल को बिहार का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

राहुल की टीम की सदस्य माने जाने वाले अनुग्रह जल्द ही उत्तराखंड आएंगे। सोमवार दोपहर कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने अनुग्रह की नियुक्ति की घोषणा की। नियुक्ति के ऐलान के बाद प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने उनसे फोन पर बात कर बधाई दी। अनुग्रह की छवि एक जुझारू नेता की है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में सर्वाधिक वोट से जीतने का रिकार्ड भी उनके नाम है।

अब नए प्रभारी की तैनाती की एक प्रमुख वजह प्रदेश में नगर निकाय चुनाव माने जा रहे हैं। प्रदेश में निकाय चुनाव, सहकारिता चुनाव, थराली विधानसभा का उपचुनाव और उसके बाद लोक सभा का चुनाव होना है। चुनावी तैयारी को लेकर संगठन स्तर पर कई अहम फैसले लिए जाने हैं। चुनावी रणनीति भी तैयार होनी हैं। इनमें प्रभारी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

जरा इसे भी पढ़ें :