OMG इस 6 वर्षीय बच्ची की सालाना आय 70 करोड़ से अधिक

Rayan

बच्चों को खिलौने से प्यार तो होता ही हैं, लेकिन ऐसे कितने नन्हे फरिश्ते होंगे जो सिर्फ इनसे खेलकर करोड़ों रूपये कमा सके? कम से कम छह साल का रयान जैसा तो कोई नहीं, जो बस खिलौनों से खेल कर सलाना 11 मिलियन डॉलर (लगभग 70 करोड़ रुपये) कमा लेता है।
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए अगर कुत्ते हमला करे दें तो कैसे बचना चाहिए

जी हां, वास्तव में अमेरिका से संबंध रखने वाले इस बच्चे को फोब्र्स ने 2017 में यूट्यूब के सबसे ज्यादा कमाने वाले स्टार्स की सूची में शामिल किया है जो कि खिलौनों और टाॅफियों वगैरा का रिव्यू करके इतना कमाता है। फोर्ब्स के मुताबिक, यह बच्चा हर साल 11 मिलियन डाॅलर से अधिक कमा लेता है और यह सबसे अमीर यूट्यूब स्टार की सूची में 8वें नम्बर पर है।
जरा इसे भी पढ़ें : दोनों हाथो से विकलांग लड़की इंटरनेट पर बनी स्टार

रयान की उम्र चार वर्ष की थी जब इसने अपना यूट्यूब चैनल रयान टाॅएज रिव्यू को अपने घरवालों की मदद से कायम किया। इस चैनल में रयान की बहुत सारी वीडियो देख जा सकती है जिनमें वह बच्चो के नये खिलौनों पर अपनी राय देता है।

इस चैनल में जो कारण लिखी है, इस के मुताबिक रयान को खिलौनो से प्यार है और वह खिलौनो का रिव्यू एक बच्चे के हैसियत से बच्चो के लिए करता है। इस वीडियो ने इसे यूट्यूब स्टार बना दिया, वह डिज्नी पिक्सार की कार सीरिज के सौ खिलौनों का रिव्यू था जिसे अब तक 80 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए कुत्ते टांग उठाकर सुसु क्यों करते हैं

इस बच्चे के यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर एक करोड़ से ज्यादा है और इस मामले में वह कई बड़े यूट्यूब स्टार से आगे है। और हाँ, इसे गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड्स का भी हिस्सा बनाया जा चुका है जिसकी वजह 2000 के बाद पैदा होने वाले लोगो में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला यूट्यूब चैनल इसे सम्मान दिलाने में मददगार साबित हुआ।