चौकी इंचार्ज के खिलाफ फूटा गुस्सा

Anger against chowki incharge
Anger against chowki incharge

रुद्रपुर। इंदिरा चौक के समीप वाहन चेकिंग के दौरान महाविद्यालय के एक छात्र से रामपुरा चौकी प्रभारी पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए छात्रसंघ की अगुवाई में महा विद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने महाविद्यालय परिसर में पुलिस के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन ( Anger against chowki incharge ) किया।

महाविद्यालय में हंगामे की सूचना मिलने पर विधायक राजकुमार ठुकराल व राजेश शुक्ला मौके पर पहुंचे और उन्होंने रोषित छात्रो से बातचीत की। जिसके पश्चात वार्ता के लिए एएसपी स्वतंत्र कुमार व कोतवाल कैलाश भट्ट महाविद्यालय पहुंचे। घंटों प्रयास के बाद भी मामले में कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका।

Anger against chowki incharge
चौकी इंचार्ज का घेराव करते हुए।

महाविद्यालय के बीए प्रथम वर्ष का छात्र हनी सिंह पुत्र परमजीत सिंह बुधवार प्रातः मोटर साइकिल संख्या यूके-06 एआर 9856 पर इंदिरा चैक के समीप से गुजर रहा था। इसी दौरान वाहन चेकिंग कर रहे रम्पुरा चैकी प्रभारी लाखन सिंह के इशारे पर हनी सिंह ने बाइक रोक दी।

हनी का आरोप है कि चेकिंग के दौरान चौकी प्रभारी ने उससे अभद्रता की जिसकी सूचना उसने छात्र नेताओं को तत्काल दे दी। महाविद्यालय छात्र से पुलिस द्वारा की गयी अभद्रता की जानकारी मिलने पर छात्र नेता भड़क उठे और छात्रसंघ की अगुवाई में समस्त छात्र छात्रओं ने महाविद्यालय परिसर में पुलिस के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन शुरू कर दिया।

छात्रो का उत्पीडन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा

महाविद्यालय में हंगामे की सूचना मिलने पर विधायक राजकुमार ठुकराल व राजेश शुक्ला मौके पर पहुंचे और छात्र नेता एवं हनी सिंह से विस्तार से बातचीत की। विधायकों ने कहा कि छात्रो का उत्पीडन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने रोषित छात्र नेताओं को शांत कराते हुए कहा कि पुलिस अधिकारियों को महाविद्यालय बुलाकर वार्ता की जायेगी।

इसके पश्चात श्री ठुकराल ने अधिकारियों से बातचीत की और कुछ देर पश्चात एएसपी स्वतंत्र कुमार व कोतवाल कैलाश भट्ट महाविद्यालय पहुंचे। उनके महाविद्यालय गेट पर पहुंचते ही छात्रो ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी जिस पर विधायक ठुकराल ने छात्रें को यह कहकर शांत करा दिया कि पुलिस अधिकारी यहां वार्ता के लिए आये हैं इसलिए नारेबाजी उचित नहीं है।

छात्र नेताओं की महाविद्यालय प्राचार्य डा- जीएस बिष्ट व विधायकों की मौजूदगी में पुलिस अधिकारियों से हुई बातचीत में छात्र नेताओं का कहना था कि आरोपी चैकी प्रभारी से या तो माफी मंगवाई जाये या उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाये। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह इस मामले में निष्पक्ष जांच करायेंगे और दोषी पाये जाने पर चौकी प्रभारी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

इस दौरान सुशील गाबा, जावेद अख्तर, रवि कुमार सिंह, अभिजीत सिंह, हिमांशु पांडे,अंकुर गुम्बर, अभिजीत पाठक, गोपाल पटेल, नकुल कैड़ा, अनिल कुमार, सौरभ, हिमांशु शर्मा समेत तमाम छात्र नेता मौजूद थे।

जरा इसे भी पढ़ें :