सभी परीक्षाएं निष्पक्ष और शुचिता के साथ होंगी, अपवाहों पर न जाएं : सीएम

All examinations will be fair and accurate
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

All examinations will be fair and accurate

कहा, हम किसी भी कीमत पर चाहते हैं छात्रों का हित
कानून के तहत किए गए हैं जुर्माना और सजा का कठोर प्रावधान
नकल विरोधी कानून से आच्छादित होंगी आगामी सभी परीक्षाएंः मुख्यमंत्री

देहरादून। All examinations will be fair and accurate मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कहा कि हम किसी भी कीमत पर छात्रों का हित चाहते हैं। इसीलिए जिन भी परिक्षाओं में गड़बड़ियां पाई गई, राज्य सरकार ने उन्हें तत्काल रद्द करते हुए नई तिथि घोषित की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभ्यर्थियों को असुविधा न हो, इसके लिए उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में परीक्षा के लिए आने पर निशुल्क व्यवस्था की गयी है और परीक्षा शुल्क को भी नहीं लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नकल अध्यादेश को लेकर हमने कहा था कि इसे हम जरूर लेकर आएंगे। लेकिन किन्हीं कारणों से कैबिनेट होने में देरी हो गयी। कैबिनेट न होने के बावजूद हमने नकल विरोधी अध्यादेश को विचलन से महामहिम राज्यपाल को अग्रसारित कर दिया है।

यह भी तय कर दिया है कि अब जितनी भी परीक्षाएं होंगी वो सभी इस अध्यादेश से आच्छादित होंगी। सबसे सख्त कानून जो हो सकता है, वो हमने बनाने का काम किया है। इस कानून के तहत आजीवन कारावास तक की सजा के अलावा दस करोड़ रूपए तक के जुर्माने के सख्त प्रावधान किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अपने छात्रों, बेटों-बेटियों से कहना चाहते हैं कि सभी परीक्षा पारदर्शी होंगी, किसी भी अफवाहों पर न जाएं, परीक्षा की तैयारी पर ध्यान दें, सभी परीक्षाएं निष्पक्ष और शुचिता के साथ होंगी।

जरा इसे भी पढ़े

सीएम ने हल्द्वानी-काठगोदाम सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट व लिगेसी वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट का लोकार्पण किया
प्रथम स्थान मिलना प्रत्येक उत्तराखंड वासी के लिए गर्व का विषय : सीएम
मुख्यमंत्री ने किया मिशन ड्रग्स फ्री देवभूमि का शुभारम्भ