ज्वैलर्स से चेन ठगी का आरोपी गिरफ्तार

Accused of chain fraud was arrested
पत्रकार वार्ता करतीं एसपीसिटी स्वेता चैबे

Accused of chain fraud was arrested

देहरादून। Accused of chain fraud was arrested खुद को नाथू स्वीट शॉप का मालिक बताकर कावेरी ज्वैलर्स से गोल्ड चेन ठगने वाले एक शातिर बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ संबधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार विनोद चैहान पुत्र धन सिंह चौहान, मैनेजर कावेरी ज्वैलर्स बल्लूपुर, थाना कैण्ट ने कण्ट्रोल रूम को सूचना दी कि एक अज्ञात व्यक्ति ने ज्वैलरी शोरूम के मोबाईल नम्बर पर फोन कर स्वयं को नाथू स्वीट शॉप चकराता रोड का मालिक बताते हुए एक गोल्ड चेन को शादी कार्यक्रम में गिफ्ट करने की बात कहकर चेन को नाथू स्वीट शाॅप के पास डीलिवर कर पेमेंट करने की बात की थी।

ज्वैलरी शोरूम के मैनेजर द्वारा विश्वास मे आकर अपने कर्मचारी को सोने की चेन लेकर नाथू स्वीट शॉप के बाहर भेजा, जहॉ पर अज्ञात व्यक्ति ने कर्मचारी से चेन ठगी और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर उस ठग की तलाश शुरू कर दी।

मुखबिर तन्त्र को सक्रिय किया गया

इसके लिए पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास के अलग-अलग स्थानों से सीसीटीवी फुटेज का गहनता से विश्लेषण करते हुए सर्विलांस सेल की सहायता से सन्दिग्ध व्यक्तियो की पहचान कावेरी ज्वैलरी शोरूम के कर्मचारियों से कराई तो एक सन्दिग्ध व्यक्ति ठगी कर कार में बैठकर जाता हुआ दिखाई दिया।

उस कार को ट्रैस करते हुए कार स्वामी की जानकारी प्राप्त कर पहचान करने हेतु मुखबिर तन्त्र को सक्रिय किया गया तो उस कार का पता जंगपुरा क्षेत्र, दक्षिण दिल्ली ज्ञात हुआ।

पुलिस टीम द्वारा सम्भावित स्थानों पर दबिश दी गई तो पता चला कि उक्त व्यक्ति फिर से देहरादून में जाकर इसी तरह की घटना को दोहराने वाला है।

जिस पर मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर उनकी सूचना पर शातिर नटवरलाल को बसन्त विहार क्षेत्र से कार सहित गिरफ्तार कर उसके कब्जे से ठगी की चेन बरामद की गई।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम संदीप सेठी पुत्र स्व0 रामलाल, निवासी किरायेदार के0के0 जैन दक्षिणी दिल्ली बताया।

जरा इसे भी पढ़ें

300 पेटी देशी शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार
ओएलएक्स पर फोन बेचने का झांसा देकर 16 हजार की ठगी
45 लाख में जमीन बेचकर भी नहीं दे रहा कब्जा