नवजात शिशु को एक्सपायरी डेट की वैक्सीन लगाने का आरोप

applying expiry date vaccine to newborn
प्रतीकात्मक फोटो |

Accused of applying expiry date vaccine to newborn

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने सीएमओ से मांगी रिपोर्ट
महंत अस्पताल के उपकेंद्र का मामला

देहरादून। Accused of applying expiry date vaccine to newborn महंत अस्पताल के खुडबुडा स्थित उपकेंद्र पर नवजात शिशु को एक्सपायरी डेट की वैकसीन लगाने का आरोप लगा है। बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने पूरे प्रकरण की जांच मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंप 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी है।

सिंगल मंडी निवासी अनूप जगूडी ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि वह अपने 1.5 माह के भतीजे को 17 सितंबर को महंत इंद्रेश अस्पताल के उपकेंद्र खुडबुडा में टीकाकरण कराने को लेकर गया था।

जहां उपकेंद्र के कर्मचारियों ने नवजात शिशु को रोटा वायरस की एक्सपायरी डेट की वैकसीन लगा दी। जिसका पता उन्हे घर आकर उस समय लगा जब उन्होने वैकसीन सिल्प देखी। जिसके बाद उन्होनें उपकेंद्र जाकर चिकित्सकों को सारी बात बताई, तो उन्होनें कहा कि शिशु चिकित्सक से बात कर आपको फोन करेंगे।

अगले दिन बच्चे की तबीयत बिगड़ गई। नवजात को बुखार व उल्टिया होने लगी। 18 सितंबर को जब नवजात को उपकेंद्र ले गये तो चिकित्सकों ने कहा कि बुखार अदि होने का कारण दो और वैकसीन लगाना है।

वहां मौजूद चिकित्सकों ने कहा कि एक्सपायरी डेट की वैकसीन से कोई नुकसान नही होगा। बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने इस प्रकरण में देहरादून के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिख मामले की जांच कर 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी है।

जरा इसे भी पढ़े

बंशीधर भगत ने की विकास प्राधिकरणों को खत्म करने की मांग
ग्लैम हंट की मिस उत्तराखंड सोनिया और मिस्टर उत्तराखंड माज खान बने
मैक्रों के बयान को लेकर उत्तराखंड में हाई सिक्योरिटी अलर्ट