50 दिन पूरे ‘‘आज मोदी चौक पे’’ #AjaModiChowkPe

नई दिल्ली। 500 व 1000 रूपये के नोटबंदी को 50 दिन पूरे हो चुके है। इसे लेकर सोशल मीडिया में एक ट्रेंड चल रहा है कि #AjaModiChowkPe ‘‘आज मोदी चौक पे’’। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने नोटबंदी के पर बयान देते हुए कहा कि अगर 50 दिन बाद भी देश की हालात में सुधार नहीं हुआ तो मुझे किसी भी चैराहे पर सजा दे देना। जिसके बाद से ही प्रधानमंत्री के इस बयान से चुटकी लिया जाने लगा है। जिस पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी कहा था कि 50 दिन बाद भी स्थिति सामान्य नहीं हुई तो क्या प्रधानमंत्री मोदी जी इस्तीफा देंगे या फिर मुंह छुपाते घूमेंगे? राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मंगलवार को फिर से प्रधानमंत्री मोदी को वायदा याद दिलाते हुए कहा कि मोदी जी को खुद से अपनी सजा लेने के लिए चैराहा ढूढ़ने का समय आ गया है।
वैसे भी ‘‘50 दिन बाद चैराहे पर सजा’’ देने वाला बयान प्रधानमंत्री मोदी के लिये गले की फांस बन गया है। सोशल मीडिया में #AjaModiChowkPe ट्रेंड कर रहा है। आज नोटबंदी के 50 दिन पूरे हो गये हैं लेकिन देश में कैश की किल्लत जस की तस है।
सोशल मीडिया पर #AjaModiChowkPe हैशटेग चला कर नोटबंदी पर प्रधानमंत्री के इस बयान का मजाक बना रहे हैं। सोशल मीडिया फेसबुक से लेकर ट्विटर तक पर जूते की तस्वीरें साझा की जा रही हैं। और लिखा जा रहा है कि 50 दिन पूरे हो गयेे हैं। बताइए, जूते से कहां स्वागत किया जाए। कई लोग तो बार-बार लिख रहे हैं कि जूता तैयार है, बताइए किस चैराहे पर आप मिलेंगे। सिर्फ फेसबुक एवं ट्वीटर यूजर ही नहीं नेता भी प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान की खिंचाई कर रहे हैं।