60 सदस्यों का दल नाग टिब्बा में ट्रेकिंग के लिए रवाना

A 60-member team go for trekking in Nag Dibba uttarakhand
A 60-member team go for trekking in Nag Dibba

देहरादून । वन एवं वन्यजीव तथा पर्यावरण मंत्री डाॅ. हरक सिंह रावत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर उत्तराखण्ड युवा मंच के 60 सदस्यों के चण्डीगढ़ के दल को नाग टिब्बा में ट्रेकिंग के लिए हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेकिंग दल का उद्देश्य उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान, पर्यावरण एवं साहसिक खेलों को बढ़ावा देना है।

उत्तराखण्ड युवा मंच का यह दल 11 से 13 मई तक नागटिब्बा में ट्रेकिंग करेगा। पर्यावरण मंत्री डाॅ. हरक सिंह रावत ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड में पर्यटन, ट्रेकिंग एवं अन्य साहसिक खेलों के लिए अनुकूल माहौल है। उत्तराखण्ड का नैसर्गिक सौन्दर्य पर्यटकों को यहाँ आने के लिए आकर्षित करता है। उन्होंने कहा कि चारधाम आॅलवेदर रोड, रेल और एयर कनेक्टिविटी के सुदृढ़ होने से उत्तराखण्ड में पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिलेगा।




उत्तराखण्ड ने पर्यावरण के क्षेत्र में विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है। हम पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रहे हैं। प्रदेश में वैलनेस एंड योग टूरिज्म, एडवेंचर टूरिज्म, इको टूरिज्म, विलेज टूरिज्म की अपार संभावनाएं है। उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण में देश के अन्य राज्यों में रह रहे उत्तराखण्डवासियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इस अवसर पर उत्तराखण्ड युवा मंच के अध्यक्ष श्री धर्मपाल रावत महासचिव श्री प्रदीप सुंदरियाल आदि उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़ें :