24 घंटे के अंदर मिले 4 तेंदुओं के शव, जहर देकर मारने का शक

4 leopards dead

4 leopards dead

देहरादून। ऋषिकेश में एक दिन में 4 तेंदुए के शव ( 4 leopards dead ) मिलने से हड़कंप मच गया है। शुक्रवार 2 अगस्त को ऋषिकेश के राजाजी टाइगर रिजर्व और शिवालिक वन क्षेत्र में 4 तेंदुओं के शव पाए गए. इनमें से 3 तेंदुओं के शव मात्र एक किलोमीटर के दायरे में पड़े हुए मिले थे।

इधर, संबंधित मामले में राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक प्रसन्न कुमार पात्रो का कहना है कि टाइगर रिजर्व के एक किलोमीटर के दायरे में तीन तेंदुए के शवों की बरामदगी हुई थी। वहीं इस तरह तेंदुओं की मौत की परिस्थितियों को लेकर अब भी संदेह बना हुआ है।

पात्रो ने कहा कि राजाजी टाइगर रिजर्व में मृत मिले तेंदुओं में से दो मादा और एक नर है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार देहरादून वन प्रभाग के लालपानी क्षेत्र से बरामद हुआ चैथा तेंदुआ भी मादा ही है।

राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक ने बताया कि यह शव लैंसडाउन वन प्रभाग की लालढांग रेंज में मिले हैं, जो राजाजी टाइगर रिजर्व की रवासन रेंज और हरिद्वार वन प्रभाग की चिडियापुर रेंज के बीच में है।

पात्रो ने कहा कि क्षेत्र में खोजी कुत्तों की मदद से खोजबीन अभियान भी चलाया गया, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

इधर, वन अधिकारी ने कहा कि बाहर से देखने पर सभी तेंदुए ठीक दिखाई दे रहे थे, लेकिन शवों के पोस्टमार्टम से पता चला है कि उनके शरीर में कई परेशानियां थीं।

उन्होंने कहा कि पहली बार देखने में ऐसा लगता है कि उन्हें कोई बहुत भीषण जहर दिया गया है, जिससे उनकी मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि पहली बार देखने में ऐसा लगता है कि उन्हें कोई बहुत भीषण जहर दिया गया है, जिससे उनकी मौत हो गई।

IAS /PCS का काॅम्पटिशन जल्दबाजी का नही : Sushil kumar singh

जरा इसे भी पढ़ें

जेल परिसर से बंदी हुआ फरार
नवविवाहिता के खुदकुशी मामले में मृतका का पति गिरफ्तार
कोबरा गैंग के दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार