अल्मोड़ा प्रीमियर लीग 2017 का आयोजन 16 अप्रैल से

पत्राकारों को जानकारी देते हुए।

अल्मोड़ा । जय गोलू क्रिकेट क्लब अल्मोड़ा के तत्वाधन में प्रतिवर्ष की तरह इस साल भी स्व। तिलक वर्मा स्मृति अल्मोड़ा प्रीमियर लीग 2017 ;एपीएलद्ध का आयोजन कल 16 अप्रैल से होगा। विजेता टीम को एपीएल ट्राफी के साथ एक लाऽ नगद तथा उपविजेता टीम को 50 हजार नगद का पुरस्कार प्र्रदान किया जायेगा। प्रतियोगिता का उद्घाटन कल विधनसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान करेंगे। यहां पालिका सभागार में आयोजकों ने प्रेस वार्ता करके आयोजन की जानकारी दी। संस्था के सचिव राजेंद्र तिवारी ने बताया कि स्व। तिलक वर्मा की स्मृति में होने वाली यह प्रतियोगिता आज सातवें वर्ष में प्रवेश कर गई है। आईपीएल की तरह एपीएल का आयोजन अब वृहद स्तर पर किया जाने लगा है। प्रतियोगिता में ना केवल संपूर्ण उत्तराखंड, बल्कि बाहरी राज्यों से भी टीमें हिस्सा लेगी। जय गोलू क्रिकेट क्लब का लक्ष्य है कि खेल प्रतिभायें एपीएल के माध्यम से आईपीएल तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि 16 अप्रैल को स्थानीय हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम में प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चैहान करेंगे। विशिष्ट अतिथियों के रूप में सोबन सिंह सिजवाली हिस्सा लेंगे तथा उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता व्यापार मंडल अध्यक्ष भैरव गोस्वामी करेंगे। उन्होंने बताया कि विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किये जाने के अलावा मैन आॅपफ द सीरीज को स्कूटी मिलेगी। इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज, क्षेत्रारक्षक, विकेट कीपर, अनुशासित दो टीमें एवं उदयीमान खिलाड़ी भी पुरस्कृत होंगे। तिवारी ने बताया कि टी-20 ओवरों पर आधरित इस प्रतियोगिता में प्रत्येक टीम 10 लीग मैच खेलेगी।

सर्वश्रेष्ठ अंकों वाली टीमें प्ले आॅपफ के आधर पर फाइनल खेलेगी। टीम चयन की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि ‘जीडी काॅसमोस’ का चयन दीपक मेहता व जीवन भंडारी ने किया। इसके अलावा ‘अल्मोड़ा सुपर ऐंजेंट्स’ का जितेंद्र कुमार, ‘विक्टोरिया’ का मनोज पवांर, ‘प्लेयर्स’ का मोहित जोशी तथा ‘टच स्टोन’ का चयन अविनाश जीना ने किया। इसके लिए सात अंपायरों की भी एक टीम का चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि एपीएल के संरक्षक मंडल में भैरव गोस्वामी, अरूण रौतेला, संजय कांडपाल, गोविंद मटेला, पारितोष जोशी, राजेंद्र तिवारी, दिवान गौनी तथा तकनीकी प्रमुऽ क्रिकेट कोच लियाकत अली को चुना गया है। उन्होंने बताया कि प्र्रतियोगिता का समापन 5 मई को पफाइनल मैच के साथ होगा। सलाकहारों में अजीत कार्की व हेम तिवारी शामिल हैं। प्रेस वार्ता में राजेंद्र तिवारी के अलावा अजीत कार्की, संजय वर्मा, पंकज भगत, कमल जोशी, मुराद खान आदि शामिल थे।