सिर्फ इतनी सी बात के लिए युवक को चलती ट्रेन से फेंका

Crime

मुंबई,। भागलपुर-सूरत ताप्तीगंगा एक्सप्रेस से जलगांव आ रहे एक युवक के साथ मारपीट कर बदमाशों ने उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। गंभीर रूप से घायल युवक रिक्शा से अपने चाचा के घर पहुंचा और ट्रेन में घटित घटना की जानकारी दी। इसके बाद तत्काल उसे इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। रेल पुलिस के अनुसार एक मोबाइल हैंडसेट और मात्र 250 रुपयों के लिए यह घटना घटित हुई है। मिली जानकारी के अनुसार साबिर शेख जुम्मन (20) नामक युवक भागलपुर-सूरत ताप्तीगंगा एक्सप्रेस की जनरल बोगी में बैठकर बुरहानपुर से अपने चाचा से मिलने के लिए जलगांव आ रहा था।

भुसावल स्टेशन के बाद कुछ बदमाशों ने ट्रेन में उसके साथ झगड़ा करना शुरू कर दिया। इन बदमाशों ने उससे उसका मोबाइल हैंडसेट और 250 रुपए छीन लिया। युवक ने जब इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उसके साथ मारपीट करते हुए उसे जलगांव स्टेशन से पहले चलती ट्रेन से नींचे फेंक दिया। गंभीर रूप से घायल युवक जैसे-तैसे अपने चाचा के घर पहुंचा और आपबीती सुनाई। चाचा ने उसे तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया और इसकी जानकारी रेलवे पुलिस को दी।

बताया जा रहा है कि जलगांव-भुसावल और जलगांव-सूरत लाइन पर इससे पहले भी यात्रियों के साथ मारपीट करके उन्हें लूट लेने की कई वारदातें हो चुकी हैं। हाल ही में नाबालिग चोरों के गैंग के चार सदस्यों को पुलिस ने जलगांव से गिरफ्तार किया था। मात्र उनके साथी अभी भी फरार हैं। बताया जाता है कि इसके साथ ही स्टेशनों के पास आउटर पर बैठे बदमाश ट्रेनों के दरवाजों में सफर करनेवाले यात्रियों को पत्थर,डंडे मारकर घायल कर देते हैं और उनके मोबाइल हैंडसेट लेकर भाग जाते हैं। लोहमार्ग पुलिस हर बार दावा करती है कि यात्रियों की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए हैं, इसके बावजूद इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं।