राष्ट्र के विकास में सहयोग करें जम्मू-कश्मीर के शांतिप्रिय लोगः पर्रिकर

जम्मू । राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरूवार को कश्मीर घाटी में अन्य सुरक्षाबलों के पदाधिकारियों से मुलाकात कर सुरक्षा प्रबंधों पर चर्चा करते हुए घाटी के अंदर व सीमा पर उपजे हालातों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने जम्मू-कश्मीर की अमनपंसद जनता से अपील करते हुए कहा कि वह राष्ट्रनिर्माण में सहयोग करे।
उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवा-युवतियों व अमन पंसद जनता को अपने उज्ज्वल भविष्य व देश की प्रगति में अहम भूमिका निभानी चाहिए। युवाओं के हाथों में पत्थर व बंदूक नहीं बल्कि अपने भविष्य को संभारने वाली चीजें होनी चाहिए। उन्होंने जनता से कहा कि वह अलगाववाद व हिंसा की बजाय शांति, तरक्की व विकास को अहमियत दें।
उल्लेखनीय है कि अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने बीते कल उरी सेक्टर का दौरा किया था। इस अवसर पर उनके साथ सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सोहाग और सेना के तमाम वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। रक्षा मंत्री ने बाॅर्डर के आर्मी कमांडरों के साथ बैठक कर सुरक्षा उपायों की जानकारी ली थी। रक्षामंत्री उरी हमले के बाद पहली बार इस इलाके की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे हैं।  इस मौके पर सेना अधिकारियों ने उन्हें सेना की तैयारियों और सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी दी। इस मौके पर नाॅदर्न आर्मी कमांडर लेफ्रिटनेंट जनरल डीएस हुडा और चिनार कोर के कमांडर लेफ्रिटनेंट जनरल जएस संधु भी मौजूद थे। रक्षा मंत्री को सैन्य कमांडरों द्वारा घाटी में अंदरूनी हालात और उससे निपटने के लिए किए जा रहे उपायों की भी जानकारी दी गई।