दिल्ली प्रदूषण पर आरोप-प्रत्यारोप के बदले जिम्मेदारी निभाएं केजरीवालः पर्यावरण मंत्री

नई दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर रविवार को केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर मामले में आरोप प्रत्यारोप करने की बजाए प्रदूषण कम करने की दिशा में काम करने को कहा है। उन्होंने कहा कि राज्य की जिम्मेदारी बनती है और उसे इसे निभाना चाहिए।
एक बयान में उन्होंने कहा कि दिल्ली को केन्द्र की ओर से हर संभव सहायता दी जा रही है। उन्होंने केजरीवाल के इस दावे की पड़ोसी राज्य प्रदूषण के लिए जिम्मेदार है का खंडन किया और कहा कि दिल्ली का 80 प्रतिशत प्रदूषण दिल्ली की ही वजह से है, खासकर कूड़ा जलाने की वजह से।केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे ने दिल्ली में प्रदूषण से उपजे हालात को आपातकाल करार दिया हैं। उन्होंने  इसे बच्चों, बुजुर्गों और मरीजों के लिए बेहद खतरनाक है। हमें इससे निपटने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाने होंगे।
दिल्ली में प्रदूषण बढ़ते स्तर को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार शाम केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने मुख्य तौर पर पड़ोसी राज्यों में पराली जलाए जाने को प्रदूषण के लिए जिम्मेदार ठहराया था और सोमवार को मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाए जाने की मांग की थी।